DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बिजनौरबारिश के बीच किसानों ने मौअज्मपुर में कब्जाया रेलवे ट्रैक

बारिश के बीच किसानों ने मौअज्मपुर में कब्जाया रेलवे ट्रैक

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरNewswrap
Mon, 18 Oct 2021 10:20 PM
बारिश के बीच किसानों ने मौअज्मपुर में कब्जाया रेलवे ट्रैक

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारी बारिश के बीच किसानों ने मोअज्जमुपर नारायण रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर कब्जा कर लिया। किसान लाल झंडी लगाकर ट्रैक पर बैठ गए। किसान अधिकारियों के उठाने पर भी ट्रैक से नहीं उठे। किसानों ने करीब चार घंटे तक रेलवे ट्रैक पर अपना कब्जा रखा। इसके चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को पहले ही अन्य स्टेशनों पर रोक लिया गया।

बिजनौर के मोज्जमपुर रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में किसान सुबह 11 बजे पहुंचे। भाकियू के पूर्व जिलाध्यक्ष कुलदीप चौधरी के नेतृत्व में किसानों ने रेलवे ट्रैक पर लाल झंडी लगा दी और धरना शुरू कर दिया। रेलवे ट्रेक पर किसानों का कब्जा होते ही एडीएम वित एवं राजस्व प्रीति जयसवाल, एएसपी सिटी डा. प्रवीण रंजन सिंह, एएसपी देहात राम अर्ज, एडीएम, नजीबाबाद एसडीएम परमानंद झा व सीओ गजेंद्र पाल सिंह भारी पुलिसबल व पीएसी के जवानों के साथ मौज्जमपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। सभी अधिकारियों ने किसानों से रेलवे ट्रैक से हटाने का प्रयास किया। लेकिन किसानों ने अधिकारियों की एक नही सुनी।

करीब चार घंटे में अधिकारियों ने किसानों को चार बार हटाने का प्रयास किया, लेकिन किसान अडिग रहे और ट्रैक से नही हटे। किसानों ने शाम सवा तीन बजे एडीएम प्रीति जयसवाल को मांग पत्र सौंपकर धरना समाप्त किया और ट्रेक से अपना कब्जा समाप्त किया। इस दौरान राकेश चौधरी, जितेंद्र पहलवान, सत्यपाल सिंह, विजय सिंह, विकास कुमार, पूर्व जिला उपाध्यक्ष डॉ. विजय सिंह, दिनेश, नरदेव, अवनीश, अजय, अनुज बालियान, समाजसेवी रीता भुईयार आदि ने धरने को संबोधित किया। इस दौरान करीब तीन सौ किसान व दो सो पुलिसकर्म मौजूद रही। रेलवे स्टेशन पर मंडावर, किरतपुर, नजीबाबाद थाने के पुलिसकर्मी भी रहे।

रेलवे ट्रेक पर कब्जे के बाद ट्रेन हुई प्रभावित

मौज्जमपुर नारायाण में रेलवे ट्रेक पर कब्जा होने के चलते बिजनौर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-कोटद्वार सिद्धबली एक्सप्रेस, किरतपुर में इटरसीटी व नगीन से बिहार जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन को रोक दिया गया। इसके चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें