ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकार्यशाला में योग के महत्व बताए

कार्यशाला में योग के महत्व बताए

कृष्‍णा कॉलेज में रविवार को ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में एक ऑनलाईन योग कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में योग से शरीर को स्वस्थ रखने के उपाय बताए गए। योग ट्रेनर संदीप ने योग...

कार्यशाला में योग के महत्व बताए
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 22 Jun 2020 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कृष्‍णा कॉलेज में रविवार को ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में एक ऑनलाईन योग कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में योग से शरीर को स्वस्थ रखने के उपाय बताए गए। योग ट्रेनर संदीप ने योग कार्यशाला में बताया कि योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने से शरीर को स्वस्थ व निरोगी बनाया जा सकता है।

कोई भी व्यक्ति योग की सहायता से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकता है। योग कार्यशाला के संयोजक विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि योग शरीर, मनऔर आत्मा को स्वस्थ रखने वाली विद्या है। आज के भाग-दौड़ भरे समाज को जिस तरह नई-नई बीमारियों ने घरों में रहने को मजबूर कर दिया है, केवल योग ही ऐसा तरीका हैं। इससे मनुष्य अपने आप को ही नहीं बल्कि अपने परिवार को भी स्वस्थ रखने में भागीदारी कर सकता है। साइंस कॉलेज प्राचार्या डा. सीमा शर्मा ने बताया कि योग मानव जीवन के लिए वरदान है। हरेक व्यक्ति को योग को अपनी जीवन शैली में लाना चाहिए। योग कार्यशाला में छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षको व अन्य प्रतिभागियो ने भाग लिया। तथा उन्होंने योगाभ्यास करके योग व उससे होने वाले लाभों की जानकारी ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें