DA Image
2 दिसंबर, 2020|6:11|IST

अगली स्टोरी

नगर में अतिक्रमण से लोगों को परेशानी

default image

नगर में अतिक्रमण अंगद का पांव बनकर स्थायी समस्या का रूप लेकर लोगों की परेशानियों में इजाफा कर रहा है। नगर का मुख्य बाजार स्टेशन से शुरू होकर बाजार सातो इमली तक जाता है। इसके अलावा फौव्वारा से अम्बेडकर चौक व नेहरू मूर्ति से उत्तरी रेलवे फाटक तक का क्षेत्र भी मुख्य बाजार की श्रेणी भी शामिल है। लेकिन, नगर का मुख्य बाजार ही नहीं कुछ चौराहा या अतिक्रमण नहीं है जहां स्थायी अतिक्रमण नहीं हो।

अतिक्रमण की कहानी स्टेशन रोड से प्रारम्भ होती है जो फौव्वारा चौक तक आकर विकराल रूप धारण कर लेती है। फौव्वारा चौक अपना अस्तित्व खो चुका है। लेकिन, इनके पूरे भाग पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर अपनी स्थायी व अस्थायी दुकानों का निर्माण कर डाला है।

फौव्वारा से अम्बेडकर चौक जाने वाले मार्ग के दोनों ओर भी व्यापारियों द्वारा अस्थायी अतिक्रमण किया गया है। इसके अलावा नेहरू चौक के आसपास नगर पालिका के मुख्य द्वार के सामने अस्थायी अतिक्रमण का बोलबाला है। नेहरू मूर्ति से शंकर मूर्ति तक कुछ दुकानदारों द्वारा अपनी-अपनी दुकानों के आगे अस्थायी अतिक्रमण किया गया है। जिसके चलते बाजार की सड़क संकीर्ण हो गई है और इसी के चलते नगर का मुख्य बाजार जाम की समस्या से भी रूबरू होता रहता है। शंकर मूर्ति, सातो इमली पर अतिक्रमण की बाढ़ आई हुई है।

यहां कुछ ने स्थायी तो कुछ ने अस्थायी अतिक्रमण कर रखा है। जिससे यहां से गुजरने वालों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कुल मिलाकर नगर में अतिक्रमण अंगद का पांव बनकर अनेक समस्याओं का मुख्य कारण बन चुका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Encroachment in the city causes problems for people