ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरबकाया भुगतान को लेकर किसानों का कलक्टे्रट में धरना

बकाया भुगतान को लेकर किसानों का कलक्टे्रट में धरना

भाकियू भानू के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत के नेतृत्व में 8 सूत्रीय मांगों को लेकर कलक्ट्रेट में धरना...

बकाया भुगतान को लेकर किसानों का कलक्टे्रट में धरना
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 20 May 2019 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकियू भानू के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत के नेतृत्व में 8 सूत्रीय मांगों को लेकर कलक्ट्रेट में धरना दिया। जिलाध्यक्ष ने डीएम को ज्ञापन सौंपा और बकाया भुगतान सहित अन्य मांगों के निस्तारण की मांग की।

सोमवार को भाकियू भानू के जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत सहित किसानों ने गन्ना समिति में बैठक की। बैठक में किसानों की मांगों को लेकर बातचीत हुई। इसके उपरांत किसानों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर धरना दे दिया। डीएम को दिए ज्ञापन में चौधरी वीर सिंह सहरावत ने कहा कि किसानों को गन्ने का भुगतान शीघ्र कराया जाए और बच्चों के एडमिशन के नाम पर चल रही स्कूलों की मनमानी को बंद कराया जाए। जर्जर तारों को सही कराया जाए और बिजली की बढ़ी दरों को वापस लिया जाए। जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत ने कहा कि 60 वर्ष से ऊपर के मजदूर किसानों को 5 हजार रुपये मासिक पेंशन दी जाए और जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा की जाए। नहरों की टेल तक पानी हो। जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत ने कहा कि अगर किसानों की समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो किसान आंदोलन करने को बाध्य होंगे। कलक्टे्रट में धरना देने वालों में सत्यवीर सिंह, तारा सिंह, महिपाल सिंह, गजराज सिंह, विजय पहलवान, कामेन्द्र सिंह, हमीदुल्ला, पीतम सिंह, विजेन्द्रपाल सिंह, कामेन्द्र सिंह, कुलवीर सिंह, नफीस, नरेश पहलवान, भूपेन्द्र सिंह, शीशपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें