ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरतहसील में बढ़ रहा नशे का धंधा, युवा चपेट में

तहसील में बढ़ रहा नशे का धंधा, युवा चपेट में

धामपुर से लेकर शेरकोट तक सैंकड़ों युवा चपेट में ब में नशे ने युवाओं को काफी हद प्रभावित किया, जिसके बाद यहां के नब में नशे ने युवाओं को काफी हद प्रभावित किया, जिसके बाद यहां के नब में नशे ने युवाओं को...

तहसील में बढ़ रहा नशे का धंधा, युवा चपेट में
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 27 Sep 2020 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

धामपुर से लेकर शेरकोट तक सैंकड़ों युवा चपेट में

छात्रों सहित मेहनत मजदूरी करने वाले युवा भी बन रहे शिकार

आदि होने पर छोटे-मोटे अपराध में भी रख रहे कदम

धामपुर। संवाददाता

युवाओं को नशे की लत बर्बादी की ओर लेकर जा रही है। पंजाब में नशे ने युवाओं को काफी हद प्रभावित किया, जिसके बाद यहां के नशे को लेकर उड़ता पंजाब एक फिल्म का निर्माण भी किया गया। बाद में सरकार ने युवाओं को नशे से बचाने के लिए तमाम प्रयास शुरु किए। ऐसा ही कुछ अब धामपुर और तहसील क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। यहां युवा नशे के आदि हो रहे हैं। ये धीमा जहर युवाओं की नसों में पहुंच उन्हें अपराध की दुनिया की ओर भी धकेल रहा है।

धामपुर में पिछले दिनों पुलिस ने बाइक चोर गिरोह, ट्रक चोर गिरोह आदि की घटनाओं का खुलासा किया था। इन घटनाओं में कईं युवा ऐसे थे जो कम आयु मेें ही नशे के आदि हो चुके थे। इनमें से एक युवक ने बताया था कि नशे की लत के चलते वह शुरु में छोटी मोटी चोरियां करता था। बाद में उसकी यही लत बढ़ गई और वह बड़ी बड़ी चोरियां कब करने लगा, उसे पता ही नहीं चला। कुछ ऐसा ही धामपुर और शेरकोट आदि स्थानों पर दिखाई दे रहा है। शेरकोट अक्सर नशे आदि जैसी बुराई से बचा था लेकिन पिछले कुछ माह में यहां इस कारोबार में तेजी आ गई है। नशा करने वाले कुछेक युवाओं ने हिन्दुस्तान को बताया कि भांग की एक गोली के बीस से तीस रुपये हैं। गर्मियों में भांग बहुतायात से मिलती है इसलिए गोली की कीमत कम होती है। लेकिन सर्दियों में एक गोली की कीमत बढ़कर 60 से 70 रुपये तक हो जाती है। कुछ यही हाल धामपुर में भी है। पुलिस पहले भी कईं लोगों को इस मामले में जेल भेज चुकी है। एसएसआइ अनुज तोमर कहते हैं कि जल्द ही इस दिशा में प्रभावी कदम उठाया जाएगा। समाजसेवी और युवा आइटी इंजीनियर शादाब अहमद कहते हैं कि वह जल्द ही इस दिशा में समाज के लोगों को साथ लेकर उचित कदम उठाएगें। नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करेगें। युवाओं से मिल इसे जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान करेगें।

नशे से कईं मौत, कईं को खतरा

धामपुर और शेरकोट में नशे के चलते कईं युवाओं की मौत हो चुकी है। शेरकोट में हाल में एक 21 वर्षीय युवक की मौत हो चुकी है। इसके अलावा धामपुर में भी कईं युवाओं की मौत हो चुकी है। लेकिन पुलिस और पूछताछ के डर के चलते अधिकांश परिजन खामोश हो जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें