ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरट्रक में सो गया चालक, लगा रहा तीन घंटे तक जाम

ट्रक में सो गया चालक, लगा रहा तीन घंटे तक जाम

लंबी दूरी का एक ट्रक चालक बुधवार की रात मेरठ-पौड़ी नैशनल हाइवे पर थक कर ट्रक खड़ा कर कुछ देर को सो क्या गया, बिजनौर बैराज रोड पर दोनों और कईं किलोमीटर...

ट्रक में सो गया चालक, लगा रहा तीन घंटे तक जाम
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 07 Dec 2023 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबी दूरी का एक ट्रक चालक बुधवार की रात मेरठ-पौड़ी नैशनल हाइवे पर थक कर ट्रक खड़ा कर कुछ देर को सो क्या गया, बिजनौर बैराज रोड पर दोनों और कईं किलोमीटर लंबा जाम लग गया। करीब तीन घंटे तक लोग जाम में फंसे रहे। इससे एक दिन पूर्व भी दो ट्रकों के भिड़ने के बाद घंटों जाम लगा रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मेरठ पौड़ी नेशनल हाईवे पर स्थित बिजनौर बैराज मार्ग पर बुधवार-गुरुवार की रात 11 बजे से करीब दो बजे तक जाम लगा रहा। जाम में फंसे रहे चालकों ने बताया, कि पहले करीब एक घंटे तक एक ही दिशा के वाहन निकलते रहे और दूसरी दिशा में खड़े वाहन चालक समझते रहे, कि शायद आगे कहीं से पुलिस बारी-बारी दोनों दिशाओं के वाहनों को निकलवा रही है। काफी देर होने पर भी इस दिशा के वाहन न खिसकने पर पता चला, कि पुलिस ने वन वे नहीं कराया है, बल्कि इस संकरे रास्ते पर कोई ट्रक चालक वाहन सड़क पर ही खड़ा कर सो गया था। दरअसल उक्त ट्रक के आगे जा रही कोई ट्रैक्टर ट्रॉली के खराब होने से उक्त ट्रक रुका खड़ा था, इसी बीच चालक की आंख लग गयी और उसके पीछे लाइन लगती चली गई। ट्रैक्टर थोड़ी देर बाद चला गया, लेकिन उक्त ट्रक चालक सोता रहा। इसके बाद पीछे के किसी ट्रक चालक ने साइड से निकालकर आगे बढ़ना चाहा तो वह बीच में फंस गया और पीछे वाले वाहनों के आगे बढ़ आने से उसका पीछे हो पाना भी संभव नहीं रहा। इसके चलते बिजनौर की दिशा से आने वाले वाहन गुजरते रहे, जबकि मीरापुर की दिशा से बिजनौर की ओर आने वाले वाहनों की लंबी लाइन लग गई। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद कहीं जाकर रास्ता खुल पाया। इस दौरान जाम में रोडवेज बसें, ट्रक, कारें व डीसीएम आदि वाहन फंसे रहे।

........................................................................................

...चलने से पहले दुआ करते लोग, बैराज पर नहीं मिले जाम

मेरठ पौड़ी नेशनल हाईवे पर स्थित बिजनौर बैराज मार्ग के लिए लोग चलने से पहले दुआ करने लगे हैं कि बस बैराज रोड पर जाम ना लगा मिले। अधर में लटके पड़े सड़क चौड़ीकरण के काम से रोजाना घंटों का जाम झेलना यहां नियति बनने लगा है।

क्षेत्रवासियों के मुताबिक सालों से वन विभाग और एनजीटी की एनओसी के चलते इस सड़क का बहसूमा से बिजनौर तक चौड़ीकरण का काम अधर में लटका पड़ा है। एक विभाग की एनओसी हो चुकी बताई जाती है, जबकि दूसरे की अभी भी प्रतीक्षित है। बहसूमा से बिजनौर तक मार्ग की स्थिति खराब होने के साथ ही बैराज के निकट दोनों ओर कई किलोमीटर रास्ता ज्यादा ही संकरा हो जाता है। यहां आए दिन जाम लगता ही रहता है। इससे एक दिन पहले दो ट्रकों के भिड़ने के कारण यहां 8 घंटे जाम लगा था। मंगलवार की सुबह तो बिजनौर से दिल्ली जाने वाली रोडवेज बसों का रूट डायवर्जन कर वाया चांदपुर गजरौला भेजना पड़ा था। रात से लगे जाम को पुलिस मंगलवार सुबह करीब नौ बजे सुचारु करा पाई थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें