ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरडॉयल 100 में तोड़फोड़ व जानलेवा हमले में 8 गिरफ्तार

डॉयल 100 में तोड़फोड़ व जानलेवा हमले में 8 गिरफ्तार

डॉयल 100 पीआरवी कर्मियों पर जानलेवा हमले व तोड़फोड प्रकरण में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस ने तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की...

डॉयल 100 में तोड़फोड़ व जानलेवा हमले में 8 गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 17 Jan 2018 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉयल 100 पीआरवी कर्मियों पर जानलेवा हमले व तोड़फोड प्रकरण में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस ने तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं।

डॉयल 100 एचसीपी वीरेन्द्र की ओर से 9 नामजद व 50-60 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, जबकि दोनों अन्य पक्षों ने भी एक दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर बुधवार को दो प्रतिनिधिमंडलों ने एसपी से मिलकर निर्दोषों को न फंसाने की मांग की। एसपी प्रभाकर चौधरी ने मामले में कड़ी कार्रवाई का रुख स्पष्ट करते हुए उन्हें आश्वस्त किया, कि दोषी बख्शें नहीं जाएंगे और निर्दोष का उत्पीड़न नहीं होगा।डॉयल 100 पीआरवी 2406 पर तैनात एचसीपी वीरेन्द्र सिंह की ओर से अनस, मोहम्मद सुहेल, मोहम्मद शादाब, अय्यूब, सुहेल अहमद, हनीफ अहमद, आमिर, फैज, फरमान व 50-60 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है। इन पर एक राय होकर उसके साथ धक्कामुक्की कर पिस्टल छीनने का प्रयास करने, ईंट-पत्थरों से जान से मारने की नीयत से हमला करने तथा उसके व ड्राइवर की जेब से 1120 रुपये छीन लेने तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 147/148/149/307/353/332/336/395/427 के साथ ही 7 क्रिमनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया है। कच्छपुरा निवासी क्रमण उर्फ वीशू पुत्र महेन्द्र की ओर से उक्त 9 के साथ ही 20-25 अज्ञात के खिलाफ उसे व उसके साथी नितिन को जान से मारने की नीयत से लाठी-डंडों से मारपीट करने व उसकी सोने की चेन, 4550 रुपये व बाइक छीन लेने तथा जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। थाना प्रभारी देवेन्द्र सिंह धामा के अनुसार इन दोनों मुकदमों में अनस, मोहम्मद सुहैल, शादाब, अय्यूब, सुहैल व हनीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी अभियुक्तों की तलाश जारी है। उधर चाहशीरी निवासी अनस की ओर से निखिल पुत्र अज्ञात व क्रमण तथा एक अज्ञात के खिलाफ बाइक से साइड मारने पर हुई कहासुनी में सिर पर रॉड से जानलेवा हमला करने व जान से मारने की धमकी देने तथा इन्हीं पर साथियों के साथ डॉयल 100 की गाड़ी पर पथराव करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने इस प्रकरण में नितिन व क्रमण को गिरफ्तार कर लिया है। उधर इसी प्रकरण में एक पक्ष की ओर से पहले दिलशाद खान, असलम खान, रिजवान, आसमा, सायरा आदि ने एसपी से मुलाकात की और बेगुनाहों को न फंसाए जाने की मांग की। इसके बाद पूर्व राज्यमंत्री मूलचंद चौहान, नगरपालिका परिषद चेयरपर्सन पति शमशाद अंसारी आदि सपाइयों ने भी एसपी से मुलाकात की। एसपी प्रभाकर चौधरी ने स्पष्ट किया, कि पुलिस पर हमले का मामला गंभीर है। इसमें किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने निष्पक्ष विवेचना की बात भी कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें