ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरडीएम ने अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई शपथ

डीएम ने अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई शपथ

डीएम रमाकान्त पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सामूहिक रूप से स्व. इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि राष्ट्रीय...

डीएम ने अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई शपथ
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 01 Nov 2020 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम रमाकान्त पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सामूहिक रूप से स्व. इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि राष्ट्रीय संकल्प दिवस तथा सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने के संबंध में शपथ ग्रहण कराई गई।

डीएम रमाकांत पाण्डेय ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने के सम्बन्ध में शपथ दिलाते हुए कहा मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करुंगा, और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरकस प्रयास करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं I जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने की भी सत्य निष्ठा से संकल्प लेता हूं। इस अवसर एडीएम वित्त एवं राजस्व अवधेश कुमार मिश्रा, एडीएम प्रशासन विनोद कुमार गौड़, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट परमानन्द झा, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी नन्द किशोर सहित अन्य विभागीय अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद थे।

सरदार पटेल के जीवन के बारे में बताया

कुंवर सत्यवीरा कॉलेज में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती व महर्षि वाल्मीकि जयंती मनाई गई। संस्था निदेशक डॉ. स्वतंत्र कुमार पोरवाल ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारत को अंग्रेजों से मुक्त कराने में अहम भूमिका निभाई। कॉलेज सचिव कुंवर उदनयवीरा और रुचि वीरा ने विचार रखे। ग्रुप निदेशक उमेश गुप्ता ने बताया कि महर्षि वाल्मीकि द्वारा रचित रामायण में 24000 श्‍लोक तथा सात खंड हैं। संचालन प्रो. लोकेश अग्रवाल ने किया। इस अवसर शुएब अली खान, सुनील भारद्वाज, डॉ. शमीम अख्तर, राजीव कुमार, एनपीएस भण्डारी आदि समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

सरदार पटेल के आदर्शों पर चलने का आह्वान

छाछरी मोड़। अखंड भारत के प्रथम गृहमंत्री रहे लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती सरदार वल्लभभाई पटेल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय झाल उलेढा के प्रांगण में आयोजित की गई। शुभारंभ विद्यालय प्रबंधक डॉ. नरेश पाल सिंह व प्रधानाचार्य जितेंद्र सिंह ने लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित करके किया। विद्यालय प्रबंधक डा. नरेश पाल सिंह ने सभी से सरदार पटेल के आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। विद्यालय प्रधानाचार्य जितेंद्र सिंह ने सभी छात्रों से लोह पुरुष बनने एवं हम उनके क्रियाकलापों पर चलने का आह्वान किया। अध्यक्षता डॉ नरेशपाल सिंह व संचालन व्यायाम शिक्षक रामाशंकर ने किया।

बढ़ापुर में पौधारोपण किया

बढ़ापुर। शनिवार को साहूवाला वन रेंज कार्यालय में वन क्षेत्राधिकारी बीरेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायी। कार्यक्रम में उपस्थित वन क्षेत्राधिकारी बीरेंद्र सिंह रावत,ग्राम प्रधान इरशाद अहमद, वन दारोगा नेपाल सिंह, वन रक्षक राकेश, वन रक्षक रश्मि चौधरी,वन रक्षक सुकित्री, सुक्खे आदि ने शपथ ली की वह कोविड-19 प्रोटोकॉल दो गज़ की दुरी मास्क है ज़रूरी के मोल सिद्धान्तों का पालन करेंगे। वन क्षेत्राधिकारी ने वन कर्मियों के साथ पौधारोपण भी किया।

धामपुर में रूट मार्च निकाला

धामपुर। धामपुर थाना कोतवाली राष्ट्रीय एकता दिवस पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर सीओ धामपुर अजय कुमार अग्रवाल और कोतवाल धामपुर अरुण कुमार त्यागी ने सरदार पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर सीओ ने थाना कोतवाली के दरोगाओं को सरदार पटेल के विषय में भी जानकारी दी। शाम पांच बजे के लगभग पुलिस की ओर से राष्ट्रीय एकता रूट मार्च भी कस्बे में निकाला गया।

स्योहारा में गरीबों की मदद करने का आह्वान

स्योहारा। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार गौड़ के नेतृत्व में थाने के पूरे स्टाफ ने शनिवार की प्रातः राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ ली। इस मौके पर थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार गौड़ ने सभी पुलिसकर्मियों को एकता अनुशासन के साथ काम करने का आह्वान किया और राष्ट्रीय एकता के लिए राष्ट्रीय हित में कार्य करने, गरीबों की रिपोर्ट लिखने, गरीबों की मदद करने आदि का आह्वान किया। इस मौके पर उन्होंने अपने विचार भी व्यक्त किए।

नगीना में लौहपुरुष के मार्ग पर चलने का आह्वान

नगीना। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई इस अवसर पर थाना प्रांगण में पुलिसकर्मियों ने राष्ट्र की एकता व अखंडता की शपथ ली।

शनिवार को थाना प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने पुलिस कर्मियों को राष्ट्र की एकता व अखंडता बनाए रखने की शपथ दिलाई । अपनी ड्यूटी के प्रति हमें सजग रहकर जनता की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्रम में क्राइम प्रभारी विनय कुमार ,एस एस आई संजीव त्यागी ,एसआई अजय कुमार , विनोद कुमार , धर्मेंद्र सिंह , संदीप पंवार ,योगेश कुमार सहित सभी दारोग़ा व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें