ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरएसबीडी में लगा दीपावली मेला

एसबीडी में लगा दीपावली मेला

गृह विज्ञान विभाग की ओर से एसबीडी कालेज में दीपावली मेले का आयोजन किया गया। मेले में विभाग की छात्राओं ने घर में बेकार पड़ी वस्तुओं से घर की साज...

एसबीडी में लगा दीपावली मेला
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 26 Oct 2021 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

गृह विज्ञान विभाग की ओर से एसबीडी कालेज में दीपावली मेले का आयोजन किया गया। मेले में विभाग की छात्राओं ने घर में बेकार पड़ी वस्तुओं से घर की साज सज्जा का सामान तैयार किया। इस दौरान प्रदर्शनी के माध्यम से छात्राओं ने हस्त निर्मित वस्तुओं को दिखया।

एसबीडी कालेज के सभागार में लगे मेले का शुभांरभ प्राचार्या डा. पूनम चौहान ने फीटा काटकर व दीप प्रज्जवलन कर किया। मेले में छात्राओं द्वारा हस्त निर्मित सजावटी दीप, कण्डील एवं विभिन्न प्रकार की सजावटी वस्तुएं रहीं। उन्होने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से भविष्य में कुटीर उद्योगों को विकसित होने की सभावना रहती है।

गृह विज्ञान विभाग की डा. कनक चौहान, डा. सुरभि शर्मा, डा. मीनाक्षी सिंह, अक्षिता, मुस्कान वर्मा, अंशिका, जिया सैनी, तान्या सैनी, इशाना रईस, नमरा, आकांशा, तनु, अनामिका, हिना, दिपांशी, दीपाली, काजल, अंशु, नेहा का योगदान रहा। इस अवसर पर डा. ललिता शर्मा, डा. विमला सिंह, डा. रेशू शुक्ला, डा. पायल, डा. सुषमा आदि ने अवलोकित प्रशंसा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें