ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरस्योहारा में 2000 औषधीय पौधों का किया वितरण

स्योहारा में 2000 औषधीय पौधों का किया वितरण

पंतजलि योगापीठ के तत्वावधान में यहां मुरादाबाद रोड स्थित अरोड़ा कांप्लेक्स में मंगलवार को औषधी दिवस के मौके पर दो हजार औषधीय पौधों का वितरित किया...

स्योहारा में 2000 औषधीय पौधों का किया वितरण
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 04 Aug 2020 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पतंजलि योगापीठ के तत्वावधान में यहां मुरादाबाद रोड स्थित अरोड़ा कांप्लेक्स में मंगलवार को औषधी दिवस के मौके पर दो हजार औषधीय पौधों का वितरित किया गया। इस मौके पर औषधीय पौध की उपयोगिता तथा शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में इनकी भूमिका पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर योगाचार्य जी ने जो के विभिन्न आसन भी कराएं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि योगाचार्य प्रकाशानंद जी रहे।

इस मौके पर उन्होंने औषधीय पौधों में नीम की महत्ता बताते हुए कहा कि यह और यह पौधा अपने आप को दुर्लभ प्रकृति का है । इस मौके पर उन्होंने गिलोय, तुलसी, हरसिंगार, काला बांसा, पत्थरचट्टा, आंवला , एलोवेरा आदि के बारे में विस्तार से जानकारियां दी। इस अवसर पर 2000 फलों का वितरण किया गया। बौद्ध वितरण से पूर्व योगाचार्य ने उपस्थित लोगों को योग के विभिन्न आसन बताएं और योग की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कोरोना जैसे संक्रमण काल में योग के द्वारा प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाई जा सकती है। कार्यक्रम को सफल बनाने में अंजू अरोड़ा अनिल कुशवाहा कमलजीत सिंह नूर, हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय महामंत्री जितेंद्र बैंस, प्रधानाचार्य संदीप त्यागी, सचिन कौशिक, सरोज देवी ,गरिमा गौड़, पीयूष कुमार, सुषमा देवी, रमेश अरोड़ा आदि का योगदान रहा ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें