Devotees arrive at Ganga bath at Guru Purnima festival - बारिश के बावजूद गुरू पूर्णिमा पर्व पर गंगा स्नान को पहुंचे श्रद्धालु DA Image
18 नबम्बर, 2019|7:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश के बावजूद गुरू पूर्णिमा पर्व पर गंगा स्नान को पहुंचे श्रद्धालु

बारिश के बावजूद गुरू पूर्णिमा पर्व पर गंगा स्नान को पहुंचे श्रद्धालु

गुरु पूर्णिमा पर जहां आश्रमों में पहुंचकर श्रद्धालुओं ने भजनकीर्तन कर प्रसाद ग्रहण कर अपने-अपने गुरुओं का आशीर्वाद लिया, वहीं बारिश के बावजूद बैराज गंगा घाट पर भी काफी लोग गंगा स्नान को पहुंचे।

गुरु पूर्णिमा पर सुबह से ही बारिश का जोर रहा, लेकिन इसके बावजूद अपने गुरुओं के प्रति श्रद्धाभाव रखने वाले श्रद्धालुओं के कदम नहीं डगमगाए। भारी बारिश से गंगा स्नान को पहुंचने वालों की संख्या में कमी तो नजर आई, लेकिन इसके बावजूद काफी संख्या में श्रद्धालु बैराज गंगा घाट पर स्नान को पहुंचे। गंज क्षेत्र में भी गुरु पूर्णिमा का पर्व धूमधाम से मनाया गया। मंगलवार को भारी बरसात के बीच क्षेत्र के लगभग दो दर्जन आश्रमों में गुरु पूर्णिमा का पर्व धूमधाम से मनाया गया। गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर आश्रम धर्मशालाओं को सजाया गया था तथा गंज स्थित बड़खंडी महादेव, खिचड़ी वाला आश्रम, बम बम महाराज आश्रम, विदुर कुटी, निजामतपुरा स्थित उमा महेश आश्रम में कीर्तन का आयोजन किया गया मंगलवार को सूर्योदय से पूर्व ही भारी बारिश के बीच श्रद्धालुओं की भीड़ आश्रम में पहुंचने लगी थी। निजामत पुरा स्थित उमा महेश आश्रम पहुंचे एसपी संजीव त्यागी, नहटौर विधायक ओम कुमार तथा भाजपा नेता ऐश्वर्य चौधरी उर्फ मौसम ने गायों को प्रसाद देते हुए गुरु का आशीर्वाद लिया। दोपहर बाद तक भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Devotees arrive at Ganga bath at Guru Purnima festival