ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरचीन से लड़े लांस नायक का निधन, शोक

चीन से लड़े लांस नायक का निधन, शोक

1962 में चीन के साथ हुए युद्ध के प्रत्यक्षदर्शी व चीनी सेना से लोहा लेने वाले लांस नायक लोकमन सिंह(90वर्ष) का मंगलवार की शाम ह्रदय गति रुकने से...

चीन से लड़े लांस नायक का निधन, शोक
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 20 Jan 2021 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

1962 में चीन के साथ हुए युद्ध के प्रत्यक्षदर्शी व चीनी सेना से लोहा लेने वाले लांस नायक लोकमन सिंह(90वर्ष) का मंगलवार की शाम ह्रदय गति रुकने से निधन हो गया। इससे उनके परिवार में कोहराम और परिचितों में शोक की लहर दौड़ गई।

शेरकोट थाना क्षेत्र के ग्राम नसीरदीवाला निवासी लोकमन सिंह धामपुर अपने शिक्षक पुत्र के पास रह रहे थे। मंगलवार शाम लगभग पांच बजे उन्होंने अपने परिजनों के बीच अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक निवास ग्राम नसीरदीवाला स्थित श्मशान घाट में किया गया। भारतीय सेना 1957 में सैनिक के पद पर भर्ती हुए लोकमन सिंह ने चीन के साथ ही पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध मे अपना लोहा मनवाया था। 1968 में लांस नायक के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद कई वर्षों तक उन्होंने जिला सहकारी बैंक में सुरक्षा गार्ड के रूप में भी काम किया।

पौत्र भी है विंग कमांडर

लोकमन सिंह के परिवार में उनके चार पुत्रो में से वीरेंद्र कौशल,धनंजय व संदीप कौशल सरकारी टीचर व चौथे पुत्र संजय कुमार खण्ड शिक्षा अधिकारी है।जबकि पौत्र विनीत कौशल एयर फोर्स में विंग कमांडर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें