ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरब्‍लॉक को पहला स्मार्ट क्लॉस देने वाला दबथला का सरकारी स्कूल

ब्‍लॉक को पहला स्मार्ट क्लॉस देने वाला दबथला का सरकारी स्कूल

प्राईवेट स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूल के बच्चे भी स्मार्ट क्लास से शिक्षा ग्रहण करेंगे। शिक्षक ने अपने निजी खर्च पर स्कूल में छात्रों के लिए प्रोजेक्टर...

ब्‍लॉक को पहला स्मार्ट क्लॉस देने वाला दबथला का सरकारी स्कूल
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 07 Oct 2019 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

प्राईवेट स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूल के बच्चे भी स्मार्ट क्लास से शिक्षा ग्रहण करेंगे। शिक्षक ने अपने निजी खर्च पर स्कूल में छात्रों के लिए प्रोजेक्टर लगाया। प्राथमिक/उच्च प्राथमिक (संविलयन) दबथला स्मार्ट क्लास देने वाला ब्लॉक का प्रथम सरकारी स्कूल बनेगा।

प्राथमिक/उच्च प्राथमिक (संविलयन) विद्यालय दबथला मे पहली स्मार्ट क्लॉस बुधवार से शुरू होगी। स्कूल मे 62 छात्र छात्रायें है। स्कूल के प्रधानाध्यापक सुधाराज सिंह ने शासन और शिक्षा विभाग की नवाचार योजना (जिसमें शिक्षकों को कुछ नया करने के लिए प्रेरित किया जाता है) के अंतगर्त विद्यालय मे स्मार्ट क्लॉस शुरू करने का निर्णय लिया। जिसके लिये अपने निजी खर्च पर प्रोजेक्टर और लैपटॉप की व्यवस्था की गई। स्मार्ट क्लास का विधिवत शुभारंभ को छात्रों के द्वारा काराया जाएगा। प्रधानाध्यापक सुधाराज सिंह ने बताया कि पब्लिक स्कूलों की तर्ज पर सप्ताह मे तीन दिन छात्रों को स्मार्ट क्लास से शिक्षण कार्य कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्राथमिक विद्यालयों को भी शासन की मंशा के अनुरूप प्राइवेट स्कूलों के समकक्ष लाने का प्रयास किया जाएगा। छात्रों अभिभावकों और शिक्षकों में भी खुशीस्मार्ट क्लास को लेकर शिक्षक और छात्र ही नहीं अभिभावक भी काफी उत्सुक है। स्कूल मे स्मार्ट कक्षा चलने की जानकारी मिलने पर अभिभावकों ने शिक्षकों से भी अपनी खुशी जाहिर की है। प्रधानाध्यापक सुधाराज सिंह ने बताया कि स्मार्ट क्लास का संचालन अभिभावकों को भी दिखाया जायेगा। जिससे वह अपने बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय भेजे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें