ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरअज्ञात वाहन की टक्कर में गुलदार शावक की मौत

अज्ञात वाहन की टक्कर में गुलदार शावक की मौत

स्योहारा रोड पर गांव सरकड़ा के निकट मंगलवार सुबह एक गुलदार शावक का कुचला हुआ शव वन विभाग को मिला। संभावना जताई जा रही है कि गुलदार बाहुल्य इस क्षेत्र में सड़क पार करते समय शावक की मौत हुई है। शव को...

अज्ञात वाहन की टक्कर में गुलदार शावक की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 19 Dec 2017 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

स्योहारा रोड पर गांव सरकड़ा के निकट मंगलवार सुबह एक गुलदार शावक का कुचला हुआ शव वन विभाग को मिला। संभावना जताई जा रही है कि गुलदार बाहुल्य इस क्षेत्र में सड़क पार करते समय शावक की मौत हुई है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।मंगलवार सुबह स्योहारा रोड पर गांव सरकड़ा में नहर के निकट सड़क पर एक गुलदार शावक मरा पड़ा है। सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन रेंजर प्रताप सिंह सैनी ने बताया कि गुलदार शावक करीब पांच माह का है। उन्होंने ये भी बताया कि संभवत: सड़क पार करते समय किसी वाहन से कुचलकर गुलदार शावक की मौत हुई है।

शावक के मुंह से खून का रिसाव दिखाई दे रहा है। आशंका है कि वाहन का पहिया उसके मुंह पर उतरा है। सुबह वहां से गुजरने वाले ग्रामीणों ने बिल्ली जैसे इस जानवर को देखा तो भीड़ जुटने लगी। बाद में वन विभाग को भी सूचना दी गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वन रेंजर ने ये भी बताया कि रैनी वन क्षेत्र में करीब सौ गुलदार हैं। धामपुर में नहर किनारे से लेकर शेरकोट तक गुलदार बहुतायात में पाए जाते हैं।अक्सर इस मार्ग पर गुलदार बैठ जाता है मार्ग पर ग्रामीणों की मानें तो नहर की पटरी पर गुलदारों को अक्सर देखे जा सकते हैं। इसके अलावा ये गुलदार यदा कदा धामपुर स्योहारा मार्ग पर रात में किसी भी समय रोड पर आकर बैठ जाते हैं। पिछले वर्ष दिसंबर में ही एक गुलदार नहर की पटरी से निकल बीच रोड पर आ बैठा था। गुलदार के बीच रोड में बैठ जाने के कारण यहां जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। काफी देर बैठे रहने के बाद गुलदार यहां से हटा था।मादा गुलदार के हिंसक होने का खतरावन रेंजर ने ये भी बताया कि मादा गुलदार के हिंसक होने का खतरा लगातार बना हुआ है। उन्होंने जानकारी दी कि मादा गुलदार की गतिविधियों पर निगाह रखी जा रही है। ग्रामीणों को कुछ दिन के लिए इस क्षेत्र में जाने से पहले सचेत रहने की सलाह दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें