ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकरवाचौथ पर बाजारों में उमड़ी सुहागिनों की भीड़

करवाचौथ पर बाजारों में उमड़ी सुहागिनों की भीड़

करवाचौथ पपति की लंबी उम्र के लिए कल सुहागिनें करवाचौथ का व्रत रखेंगी। त्योहार से पूर्व बाजार में खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है।र बाजारों में उमड़ी सुहागिनों की भीड़ करवाचौथ पर बाजारों में...

करवाचौथ पर बाजारों में उमड़ी सुहागिनों की भीड़
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 15 Oct 2019 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पति की लंबी उम्र के लिए कल सुहागिनें करवाचौथ का व्रत रखेंगी। त्योहार से पूर्व बाजार में खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। खासतौर से चूड़ी-कंगन और श्रंगार सामग्री व साड़ियों के साथ ही सुनारों की दुकानों पर अधिक खरीदारी हो रही है।

करवाचौथ का त्योहार हो और बाजार में महिलाओं की भीड़ न हो ऐसा हो नहीं सकता। पति की दीर्घायु के लिए रखे जाने वाले इस व्रत पर सुहागिनों को अपने लिए तो साज-श्रृंगार की वस्तुएं खरीदनी ही होती है, अपनी सास अथवा बुजुर्ग महिलाओं को बायना निकालकर देने के लिए भी यथासामथ्र्य कपड़े, श्रृंगार सामग्री, फल आदि देने होते हैं। इसके चलते करवाचौथ से पूर्व बाजारों में महिलाओं की खासी भीड़ उमड़ रही है। चूड़ी, फैन्सी कंगन की दुकानों पर भीड़ है तो कॉस्मेटिक की दुकानों पर भी जमकर खरीदारी हो रही है। कपड़े-साड़ियों की दुकानों पर भी महिलाओं की कतारें लगी हैं। सुनारों की दुकानों पर भी सुहागिनें अपनी पसंद के आभूषणों की खरीदारी में लगी हैं। ब्यूटी पॉर्लर संचालिकाओं की मानें तो उनके पास करवाचौथ के दिन के लिए बुकिंग फुल हो चुकी है। एक दिन पहले मेंहदी लगवाने वालों की भी लंबी बुकिंग है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें