ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरग्राम समाज की भूमि पर शौचालय निर्माण को लेकर विवाद

ग्राम समाज की भूमि पर शौचालय निर्माण को लेकर विवाद

गांव इनामपुरा में ग्राम समाज की भूमि पर सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य शुरू कराने को लेकर विवाद हो...

ग्राम समाज की भूमि पर शौचालय निर्माण को लेकर विवाद
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 23 Jul 2020 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गांव इनामपुरा में ग्राम समाज की भूमि पर सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य शुरू कराने को लेकर विवाद हो गया। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाते विरोध किया। सूचना पाकर राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर विवाद के चलते ग्रामीणों को शांत किया और उक्त स्थान पर निर्माण कार्य रुकवा दिया। सरकार द्वारा ग्राम पंचायत में ग्राम समाज की भूमि पर सामुदायिक शौचालय निर्माण कराने के निर्देश दिए गए है।

गांव इनामपुरा के कुछ लोगों ने ग्राम समाज की भूमि पर कूड़ियां डाल रखी है। ग्राम प्रधान बलराज सिंह व ग्राम पंचायत सचिव विकास चौहान ने बताया कि उक्त ग्राम समाज की भूमि पर सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य के लिए चिन्हित किया गया है। गुरूवार को शौचलय निर्माण प्रारंभ किया गया तो ग्रमीण विरोध पर उतर आए।

सूचना पर कानूनगो शोभित कुमार व हल्का लेखपाल रोहताश सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कर वार्ता की। आक्रोशित ग्रामीणों ने राजस्व विभाग की टीम से उक्त स्थान पर सामुदायिक शौचालय निर्माण कराने से इंकार कर दिया। राजस्व विभाग की टीम ने मामले को तूल पकड़ता देख अन्य स्थान पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराने का आश्वासन देकर शांत किया। ग्राम प्रधान ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। कानूनगो शोभित कुमार का कहना है कि फिलहाल उक्त स्थान पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य बंद करा दिया गया है अन्य स्थान पर निर्माण कराया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें