ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसंचारी रोग नियन्त्रण अभियान पखवाड़ा शुरू

संचारी रोग नियन्त्रण अभियान पखवाड़ा शुरू

संचारी रोग नियन्त्रण अभियान पखवाड़ा एवं दस्तक अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से गठित टीमों को सर्वे के निर्देश दिए गए...

संचारी रोग नियन्त्रण अभियान पखवाड़ा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 03 Jul 2020 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें

संचारी रोग नियन्त्रण अभियान पखवाड़ा एवं दस्तक अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से गठित टीमों को सर्वे के निर्देश दिए गए हैं। गुरुवार से अभियान के तहत टीमों ने घर घर जाकर संचारी रोग, कोरोना संक्रमण एवं सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में लोगों को जागरूक किया गया।

बुधवार से आरम्भ हुए संचारी रोग नियन्त्रण अभियान पखवाड़ा एवं दस्तक अभियान के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नजीबाबाद की ओर से गठित टीमों को पशिक्षण दिया गया। साथ ही सभी टीमों को अपने अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी सर्वेश निराला ने बताया कि सरकार की ओर से एक जुलाई को संचारी रोग नियन्त्रण अभियान पखवाड़ा एवं दस्तक अभियान शुरू किया गया है।

सर्वे अभियान के लिए नजीबाबाद में 380 टीमों का गठन किया गया है। सभी टीमें अपने अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं। उक्त अभियान 31 जुलाई तक चलेगा जिसमें कोविड-19 के तहत सोशल डिस्टेंसिंग एवं साफ सफाई के बारे में भी बताया जाएगा।

संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े में स्वास्थ्य विभाग के अलावा 10 अन्य विभाग भी कार्य कर रहे हैं इसमें बारिश में होने वाली बीमारी जैसे कि डेंगू मलेरिया डिसेंट्री डायरिया के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। आंगनवाड़ी कार्यकत्री, एएनएम व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को सर्वे अभियान में लगाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें