DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बिजनौर  ›  जिले की 230 ग्राम पंचायतों में चला सफाई अभियान

बिजनौरजिले की 230 ग्राम पंचायतों में चला सफाई अभियान

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरPublished By: Newswrap
Mon, 10 May 2021 10:31 PM
जिले की 230 ग्राम पंचायतों में चला सफाई अभियान

शासन के आदेश पर जिले में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को जिले की 230 ग्राम पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। ग्राम पंचायतों में गंदगी को साफ किया गया तो फॉगिंग भी की गई।

जिले में कोरोना की चैन तोड़ने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार के आदेश पर लॉकडाउन की अवधि को भी बढ़ा दिया गया है। शासन के आदेश पर गांवों में साफ सफाई अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार से शुरू होकर सोमवार को भी ग्राम पंचायतों में सफाई अभियान चलाया गया।

ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मचारियों को लेकर साफ सफाई कराई गई। सड़क से लेकर नालियों को साफ कराया गया। गंदगी को उठाकर दूर एक स्थान पर इकटठा किया गया। ग्राम पंचायतों को सेनेटाइज कर फॉगिंग कराई गई। इस कड़ी में निगरानी समितियों के सदस्यों को सुरक्षा किट भी उपलब्ध कराई जा रही है। जिले में करीब 230 ग्राम पंचायतों में साफ सफाई अभियान चलाया गया है। इसके साथ एन्टीलार्वा दवाई का छिड़काव भी कराया गया।

शासन के आदेश पर जिले में शनिवार से सोमवार तक विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को जिले की 230 ग्राम पंचायतों में साफ सफाई अभियान चलाया गया। पंचायतों में साफ सफाई के साथ साथ सैनेटाइजेशन और फॉगिंग का कार्य भी कराया गया। इस कार्य को लेकर पहले ही सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं पंचायतों के सचिवों को विशेष साफ सफाई अभियान चलाने के निर्देश दे दिए गए थे।

-सतीश कुमार, डीपीआरओ, बिजनौर

संबंधित खबरें