ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरवन अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ चीतल का पोस्टमार्टम

वन अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ चीतल का पोस्टमार्टम

तीन दिन पूर्व एक बाग मे मिले चीतल हिरन का पोस्टमार्टम पशु चिकित्सकों की टीम द्वारा विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी मे हुआ। पोस्टमार्टम...

वन अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ चीतल का पोस्टमार्टम
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 01 Sep 2020 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिन पूर्व एक बाग में मिले चीतल (हिरन) का पोस्टमार्टम पशु चिकित्सकों की टीम द्वारा विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी मे हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा।

अमानगढ़ टाइगर रिजर्व एरिया के गादला बीट के नजदीक आम के बाग मे तीन दिन पूर्व एक चीतल हिरन का शव पड़ा मिला था। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने चीतल का पंचनामा भरकर उसे कब्जे में लेकर घटना के बारें में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया था। मंगलवार की मध्याह्न अमानगढ़ रेंज के जसपुर कक्ष संख्या 16 में उपप्रभागीय वनाधिकारी हरि सिंह रेंजर राकेश कुमार शर्मा की मौजूदगी मे पशु चिकित्सक डा.एसपी सिंह (कासमपुरगढ़ी), डॉ. धीरेन्द्र सिंह (अफजलगढ़), डॉ.अनिल कुमार शर्मा (धामपुर) ने चीतल का पोस्टमार्टम किया। चिकित्सकों के पैनल ने बताया कि मृत चीतल नर था जिसकी आयु लगभग चार वर्ष थी। आंतरिक अंगों का सूक्षमता के साथ निरीक्षण करने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता लगेगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट बहुत शीघ्र ही विभागीय अधिकारियों को सौप दी जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें