DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बिजनौर › कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बिजनौर

कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 05:40 PM
कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने दहेज की मांग पूरी न होने तथा दूसरी लड़की को जन्म देने पर विवाहिता का गला घोंटकर हत्या करने में ससुराल पक्ष के तीन महिलाओं सहित पांच लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना क्षेत्र के ग्राम नंगला सॉरी निवासी तौकीर अहमद ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में कहा था कि उसने अपनी पुत्री रहनुमा की शादी मई 2017 को मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार सद्दाम पुत्र अब्दुल कदीर निवासी ग्राम पटपड़ा से की थी। अपनी हैसियत के अनुसार लगभग शादी में 10 लाख रुपये का दान दहेज का सामान दिया था। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग लगातार दहेज में कार व 5 लाख रुपये की मांग करने लगे। जब मैंने उन लोगों से इस संबंध में बात की तो मेरे साथ भी मारपीट पर उतारू हो गए।

इसी बीच 2018 में मेरी बेटी ने एक पुत्री को जन्म दिया तो ससुराल पक्ष के लोग फिर दहेज की मांग करने लगे। बेटी 2 लाख रुपये व सभी के लिए कपड़े ले गई, लेकिन वह लोग इससे भी संतुष्ट नहीं हुए। 12 नवंबर 2020 को जब मेरी लड़की के दूसरी पुत्री हुई तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे प्राइवेट अस्पताल से घर ले जाकर दहेज की मांग पूरी न होने पर दूसरी लड़की को जन्म देने का ताना देते हुए गला घोंटकर जान से मार दिया। पिता ने बताया कि उन्हें पता भी नहीं दिया। पुलिस के चक्कर काटता रहा। 12 फरवरी 2021 को पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन किसी ने बात नहीं सुनी। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर ससुराल पक्ष के पति सद्दाम हुसैन सहित 3 महिलाओं व एक पुरुष के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

संबंधित खबरें