ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरनवरात्रों पर कारोबार भरेगा उड़ान

नवरात्रों पर कारोबार भरेगा उड़ान

नवरात्रों पर कारोबार उड़ान भरेगा। बाजार में रौनक होगी। लोगों ने नवरात्रों पर वाहन खरीदने के लिए एडवांस बुकिंग शुरू करा दी है। एक्टिवा, बाइक, बुलेट और...

नवरात्रों पर कारोबार भरेगा उड़ान
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 25 Sep 2021 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

नवरात्रों पर कारोबार उड़ान भरेगा। बाजार में रौनक होगी। लोगों ने नवरात्रों पर वाहन खरीदने के लिए एडवांस बुकिंग शुरू करा दी है। एक्टिवा, बाइक, बुलेट और कार की खूब एडवांस बुकिंग हो रही है। इस बार नवरात्रों पर बाजार में रौनक रहेगी और खूब खरीदारी होगी। कोरोना की मार झेल रहे कारोबारियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

त्यौहारी सीजन में वुड क्राफ्ट में 80 करोड़ से अधिक का कारोबार

वुड एंड क्राफ्ट

नगीना का वुड एंड क्राफ्ट उद्योग देश में ही नहीं विदेशों में भी प्रसिद्ध है। लकड़ी के शोपीस नक्काशी में नगीना का कोई तोड़ नहीं है। कोराना ने इस उद्योग की कमर तोड़ दी। कारण 400 करोड़ से अधिक का टर्न ओवर के इस उद्योग को भी मंदी एवं बंदी के दौर से गुजरना पड़ा, लेकिन जब से कोराना के हालात सुधरे है तब से यह उद्योग भी फिर से उठ खड़ा हुआ है। अब यह फिर से उड़ान भरने लगा है। कोरोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि त्यौहारी सीजन में 80 करोड़ अधिक का करोबार होने की उम्मीद है। करोड़ों के आर्डर तो बुक भी हो चुके है। नगीना हैंडी क्राफ्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष इरशाद मुल्तानी ने बताया कि नगीना से बना हैंडी क्राफ्ट के सामान खाड़ी देशों, अमेरिका आदि में सप्लाई होता है। इस माल की खूब डिमांड है। नवरात्रों से लेकर दीपावली तक हैंडी क्राफ्ट के सामान की खूब खरीदारी होने की उम्मीद है। इस बार अच्छा कारोबार रहेगा। लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं।

आटो सेक्टर में भी आयेगा बूम

आटो सेक्टर

आटो सेक्टर कारोबार में भी जबरदस्त बूम है। दोपहिया वाहनों की बिक्री को ले तो 500 से अधिक दुपहिया वाहनों की बिक्री होगी। विमल आटो सेल्स के मालिक विभोर अग्रवाल ने बताया कि अब तक 50 बाइक और स्कूटी की अब तक एडवांस बुकिंग हो गई है। धीरे धीरे बुकिंग बढ़ रही है। नवरात्रों से पहले अच्छी बुकिंग होने की उम्मीद है।चौधरी मोटर्स के मालिक विवेक उर्फ विक्की चौधरी ने बताया कि अब तक करीब 80 बुलेट की एडवांस बुकिंग हो गई है। लगतार बुकिंग हो रही है। एक्टिवा 200 और करीब 300 बाइक की एडवांस बुकिंग हो गई है। इस बार नवरात्रों पर चार पहिया वाहनों की भी खूब खरीदारी होने की उम्मीद है। लोग नवरात्रों पर कार की भी बुकिंग करा रहे हैं। नवरात्रों से पहले ही हुंडई की करीब 150 क्रेटा की एडवांस बुकिंग अब तक हो गई है। लोग खूब बुकिंग करा रहे हैं।

मिठाई कारोबार रहेगा अच्छा

मिष्ठान

मिठाई कारोबारी सौरभ सिंघल ने बताया कि कोरोना के जिले में अब केस नहीं निकल रहे हैं। त्योहारों का सीजन शुरू होने जा रहा है। इस बार नवरात्रों से लेकर दीपावली तक मिठाई का कारोबार बहुत अच्छा रहने की उम्मीद है।विगत गत वर्ष हल्का रहा था लेकिन इस बार बहुत अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।

सोने की होने लगी एडवांस बुकिंग

सर्राफा

इस बार नवरात्र और दीपावली पर सोने की अच्छी खरीदारी होने की उम्मीद है। सर्राफ विकास अग्रवाल ने बताया कि कुछ ग्राहकों ने सोने की एडवांस बुकिंग करानी शुरू कर दी है। इस बार त्योहार अच्छा रहने की उम्मीद है। पूरे जिले की बात की जाए तो करोड़ों की ब़किंग हो चुकी है।

रेडीमेड से लेकर कपड़ा बाजार व गिफ्ट नवरात्र में शुरू होंगे

रेडीमेड बाजार

नवरात्र पर कपड़ा व रेडीमेड बाजार में भी जबरदस्त बूम के आसार लगाए जा रहे है। पश्चिम उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अनिल गंभीर ने बताया कि दीपावली तक रेडीमेड के 15 करोड़ के कारोबार का अनुमान है। इतना ही अनुमान कपड़ा कारोबार का है। इसके अलावा गिफ्ट बाजार की बात की जाए तो दीपावली पर गिफ्ट देने का प्रचलन भी बढ़ा है। इसके भी करोड़ों का अनुमान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें