ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरहाथियों के आतंक से सीमावर्ती किसान परेशान

हाथियों के आतंक से सीमावर्ती किसान परेशान

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के सीमावर्ती इलाकों में वन्य जीवों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। जंगली हाथी लगातार किसानों की फसलें रौंद कर बर्बाद कर रहे...

हाथियों के आतंक से सीमावर्ती किसान परेशान
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 22 Feb 2024 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के सीमावर्ती इलाकों में वन्य जीवों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। जंगली हाथी लगातार किसानों की फसलें रौंद कर बर्बाद कर रहे हैं।

मंगलवार को रात इस्लामनगर ग्राम पंचायत के तहत पुराना कालागढ़ से सटे शमसुद्दीन अंसारी के खेत में घुसे हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने उत्पात मचाते हुए करीब पांच बीघा गेहूं की फसल को रौंदकर बर्बाद कर दिया। दूसरी ओर एक टस्कर हाथी महबूब अली के खेत में घुस गया तथा खेत में मौजूद आम और अमरूद के पेड़ों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

हाथी की चिंघाड़ सुनकर रवि, बच्चू, भागी, सुनील तथा सर्वेश सहित मौके पर भारी भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने शोर- शराबा करते हुए हाथी को भगाने का प्रयास किया, लेकिन हाथी टस से मस नहीं हुए।

हाथियों की मौजूदगी सम्बंधी जानकारी के बाद वनकर्मियो सहित मौके पर पहुंचे कालागढ़ रेंजर नंद किशोर रूवाली ने बामुश्किल हाथियों को नियंत्रित कर खेतों से बाहर निकाला गया, लेकिन इसके बाद टस्कर हाथी ने हाजी रईस के खेत में पहुंचकर फसलें रौंदनी शुरू कर दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें