ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसिंचाई विभाग दफ्तर पर चल रहा भाकियू टिकैत का धरना समाप्त

सिंचाई विभाग दफ्तर पर चल रहा भाकियू टिकैत का धरना समाप्त

भाकियू टिकैत के नेतृत्व में किसानों का चार दिन से चल रहा धरना अधिशासी अभियंता कालागढ़ बांध के भविष्य में अधिक पानी नहीं छोड़े जाने के लिखित आश्वासन पर...

सिंचाई विभाग दफ्तर पर चल रहा भाकियू टिकैत का धरना समाप्त
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 07 Dec 2023 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकियू टिकैत के नेतृत्व में किसानों का चार दिन से चल रहा धरना अधिशासी अभियंता कालागढ़ बांध के भविष्य में अधिक पानी नहीं छोड़े जाने के लिखित आश्वासन पर समाप्त हो गया।

गौरतलब है कि सिंचाई विभाग कालोनी स्थित सिंचाई विभाग के दफ्तर भाकियू टिकैत गुट के नेतृत्व में सैकड़ों किसान चार दिन से धरने पर बैठे थे। धरने पर मौजूद किसानों ने आरोप लगाया कि कालागढ़ बांध जलाशय के अधिकारियों की मनमानी की वजह से हजारों बीघा फसलें नष्ट हो जाती हैं। आरोप है कि बांध से दो बार पानी छोड़ा गया। हर बार किसानों की फसलें जलमग्न होकर नष्ट हो गई। बांध के अधिकारियों की मनमानी की वजह से किसान आर्थिक रूप से टूट चुके हैं। धरनारत किसानों ने मांगों को लेकर विभागीय कार्यालयों में ताला जड़कर अनिश्चिकालीन आंदोलन शुरू कर दिया था। गुरूवार को चौथे दिन कालागढ़ बांध के अधिशासी अभियंता नीरज त्यागी किसानों के बीच पहुंचें। कई दौर वार्ता के बाद अधिशासी अभियंता ने भविष्य में बांध से कम मात्रा में पानी छोड़े जाने का लिखित आश्वासन देकर किसानों का धरना समाप्त कराया। इस दौरान तहसील अध्यक्ष कविराज सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष अशोक कुमार, नगराध्यक्ष निजामुद्दीन, रोहिताश सिंह, रवनीश कुमार, संदीप कुमार, मास्टर करन सिंह, नारायण चौहान, रमेश सिंह आदि किसान मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें