ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकोविड वैक्सीनेशन में मंडल में चौथे स्थान पर रहा बिजनौर

कोविड वैक्सीनेशन में मंडल में चौथे स्थान पर रहा बिजनौर

16 जनवरी को हुए कोविड वैक्सीनेशन में 72 प्रतिशत के साथ बिजनौर मुरादाबाद मंडल में चौथे स्थान पर रहा। लक्ष्य के 93 प्रतिशत टीकाकरण के साथ अमरोहा ने...

कोविड वैक्सीनेशन में मंडल में चौथे स्थान पर रहा बिजनौर
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 17 Jan 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

16 जनवरी को हुए कोविड वैक्सीनेशन में 72 प्रतिशत के साथ बिजनौर मुरादाबाद मंडल में चौथे स्थान पर रहा। लक्ष्य के 93 प्रतिशत टीकाकरण के साथ अमरोहा ने मंडल में पहला स्थान प्राप्त किया।

गौरतलब है, कि मुरादाबाद मंडल में शासन के निर्देशानुसार जनपद बिजनौर व अमरोहा में चार-चार, मुरादाबाद में छह और रामपुर व सम्भल में तीन-तीन टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर 100 लाभार्थियों के अनुरूप लक्ष्य निर्धारित किया गया था। बिजनौर में जिला पुरुष एवं महिला चिकित्सालय तथा सीएचसी स्योहारा व सीएचसी नगीना पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। 400 के लक्ष्य के सापेक्ष बिजनौर में 287 लाभार्थी प्रतिरक्षित हुए व 72 प्रतिशत लक्ष्य हासिल हुआ। मंडल के आंकड़ों के अनुसार लक्ष्य के 93 प्रतिशत टीकाकरण के साथ अमरोहा पहले, 84 प्रतिशत के साथ संभल दूसरे, 79 प्रतिशत के साथ मुरादाबाद तीसरे, 72 प्रतिशत के साथ बिजनौर चौथे और 71 प्रतिशत के साथ रामपुर पांचवे स्थान पर रहा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विजय कुमार यादव के अनुसार 28 प्रतिशत जो लाभार्थी पोर्टल पर पंजीकरण के बावजूद टीकाकरण को नहीं पहुंचे, ऐसे लाभार्थियों को फिर से एक अलग राउंड में बुलाया जाएगा।

टीकाकरण में महिला कर्मी आगे

मुरादाबाद मंडल में वैक्सीनेशन कराने में महिला स्वास्थ्यकर्मी आगे रहीं। मंडल के पांचों जिलों को मिलाकर 16 जनवरी को कुल 1604 स्वास्थ्यकर्मियों ने टीकाकरण कराया। इनमें पुरुषों की संख्या 785 और महिलाकर्मियों की संख्या 819 रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें