ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरइलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहे छात्र को पकड़ा

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहे छात्र को पकड़ा

विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहे एक एमएससी के परीक्षार्थी को उड़नदस्ते ने रंगे हाथों पकड़...

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहे छात्र को पकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 11 Mar 2019 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहे एक एमएससी के परीक्षार्थी को उड़नदस्ते ने रंगे हाथों पकड़ लिया। उड़नदस्ते में शामिल सदस्यों ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को जब्त कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय को प्रेषित कर दी।

मामला नगर के धर्मवीर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी नूरपुर का है। प्रदेश सरकार यू पी बोर्ड और विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में नकलविहीन परीक्षाओं को सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्ध है। जहां पिछले वर्ष सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षाएं सम्पन्न कराई गई तो इस बार कैमरों के साथ-साथ परीक्षा कक्षों में ऑडियो डिवाइस भी लगवाई गई, लेकिन नकल के भरोसे परीक्षा दे रहे परीक्षार्थी फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को एमएससी रसायन विज्ञान की परीक्षा के दौरान धर्मवीर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में एमएससी रसायन विज्ञान के द्वितीय वर्ष की परीक्षा में द्वितीय पाली में उड़नदस्ते में शामिल गगन त्यागी और गौरव यादव ने कक्ष संख्या 12 में परीक्षा दे रहे छात्र अभिषेक कुमार पुत्र चांद कुंवर निवासी पखनपुर गंगवाली की शक के आधार पर तलाशी ली तो उसके कान में एक छोटा स्पीकर एवं कपड़ों में छुपी एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद कर ली। डिवाइस के माध्यम से छात्र बाहर मौजूद अपने साथी की सहायता से प्रश्न पत्र हल कर रहा था। केंद्र व्यवस्थापक डॉ. अश्वनी कुमार ने बताया कि छात्र की उत्तर पुस्तिका डिवाइस के साथ सील कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय को प्रेषित कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें