ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरबारिश में गेहूं भीगा तो होगी कार्रवाई : डीएम

बारिश में गेहूं भीगा तो होगी कार्रवाई : डीएम

गेहूं खरीद, गेहूं का उठान, बोरों की उपलब्धता के संबंध में डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय पर एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया...

बारिश में गेहूं भीगा तो होगी कार्रवाई : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरMon, 14 Jun 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। संवाददाता

गेहूं खरीद, गेहूं का उठान, बोरों की उपलब्धता के संबंध में डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय पर एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

रविवार देर शाम आयोजित बैठक में डिप्टी आरएमओ ने अवगत कराया कि कि पीसीएफ के कुछ क्रय केन्द्रों पर गेहूं खुले में रखा हुआ है। इस पर डीएम ने पीसीएफ के जिला प्रबन्धक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बारिश के कारण गेहूं भीगता है तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

इसके लिए रातभर में गेहूं का उठान सुनिश्चित कराते हुए गोदाम में सुरक्षित रखवाया जाये। डीएम ने एफसीआई विभाग को निर्देशित किया कि वह कम से कम 2 रैक गेहूं को बाहर भिजवायें, जिससे गोदाम में गेहूं रखने हेतु पर्याप्त स्थान हो सके। डिप्टी आरएमओ को निर्देशित किया कि प्रत्येक क्रय केन्द्र पर बोरों की उपलब्धता सुनिश्चित करायें। राशन डीलरों को राशन कार्डधारकों को राशन वितरण कराये जाने हेतु तेजी से खाद्यान्न का उठान कराया जाये। बैठक में गेहूं खरीद के लिए क्रय केन्द्र पर समुचित व्यवस्थाओं को कराये जाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिये गये। बैठक में एडीएम फाइनेंस सहदेव कुमार मिश्र, डिप्टी आरएमओ, डीएसओ सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें