ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरदरोगा की अभद्रता पर भाकियू ने चौकी पर लगाया धरना

दरोगा की अभद्रता पर भाकियू ने चौकी पर लगाया धरना

दो दिन पूर्व बालावाली पुलिस चौकी क्षेत्र में दो किसानों को बेटों को उठाकर पुलिस पूछताछ के नाम पर थाने ले आई थी। पुलिस ने बाद में दोनों को पूछताछ कर छोड़ दिया...

दरोगा की अभद्रता पर भाकियू ने चौकी पर लगाया धरना
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 18 Mar 2018 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

दो दिन पूर्व बालावाली पुलिस चौकी क्षेत्र में दो किसानों को बेटों को उठाकर पुलिस पूछताछ के नाम पर थाने ले आई थी। पुलिस ने बाद में दोनों को पूछताछ कर छोड़ दिया था।

इसी संबंध में जब चौकी बालावाली पर दरोगा से किसान बात करने पहुंचे तो दरोगा ने किसानों के साथ अभद्रता कर दी थी। इसी को लेकर चौकी पर भाकियू के बैनर तले झंडा लगाकर धरना प्रदर्शन किया गया। किसानों ने पुलिस पर उत्तराखंड से खनन कर लाये जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रकों पर मोटी रकम वसूलकर रात में निकलवाने का भी आरोप लगाया। थाना प्रभारी सूचना पर धरने पर पहुंचे और माफी मांगने पर भाकियू ने धरना समाप्त करने की घोषणा की।रविवार दोपहर ग्यारह बजे भारतीय किसान यूनियन के कार्यक्ताओं ने थाना मंड़ावर की बालावाली पुलिस चौकी पर झंड़ा लगा धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया।

हुकुम सिंह की अध्यक्षता तथा तहसील अध्यक्ष विकास के संचालन में धरने को ब्लॉकाध्यक्ष विजय सिंह, नगराध्यक्ष मंडावर विकार अहमद, ओमपाल, रणबीर सिंह और शोभाराम ने संबोधित किया। भाकियू जिलाउपाध्यक्ष डॉ. विजय सिंह ने आरोप लगाया कि अकारण बालावाली पुलिस चौकी के कॉन्स्टेबल दो किसान पुत्रों को उठाकर थाने ले गई। चौकी के दरोगा से पूछने पर उसने शराब के नशे में किसानो से अभद्रता की। दबाब बनता देख किसान पुत्रो को बिना कारण पकड़कर ले जाने की बात को पुलिस ने पूछताछ करने के लिए बुलाया था, कहकर छोड़ दिया गया। धमेन्द्र राठी ने आरोपी लगाया कि रात्री बालावाली पुलिस खनन माफियो से मिलकर अवैध खनन रेत बदरी से भरे ओवरलोड वाहनो को पुल से निकालती हैं तथा माह में लाखो रुपये की मोटी कमाई कर रही हैं। इन ओवरलोड वाहनों ने बालावाली से चंदक और कस्बा मंडावर को जोड़ने वाले मार्ग क्षतिग्रस्त कर दिए हैं, लेकिन पुलिस मोटी रकम के चक्कर सब कुछ करा रही हैं। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी जसबीर सिंह ने भाकियू को आश्वासन दिया कि किसानों के साथ कोई अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि ऐसा हुआ है तो वे दरोगा और पुलिसकर्मी द्वारा की गई गलती की क्षमा मांगते हैं। क्षमा के बाद भाकियू ने धरना समाप्त कर दिया। धरने पर कलीराम, जगदीश, दिनेश, डॉ. हरीश, बॉबी, पंकज कुमार, नरदेव, करन सिंह और कलवा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता रहे।27 मार्च को दस साल पुराने ट्रैक्टर-लेकर पहुंचने की घोषणादस साल पुराने ट्रैक्टरों को प्रतिबंधित किए जाने पर भाकियू में उबाल है। भाकियू नेताओं ने अपील की 27 मार्च बिजनौर कलक्ट्रेट पर दस साल पुराने ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे और कलक्ट्रेट का घेराव कर प्रशासन से आर-पार की लड़ाई की घोषणा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें