ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरचकबंदी रुकवाने के लिए भाकियू ने किया धरना शुरू

चकबंदी रुकवाने के लिए भाकियू ने किया धरना शुरू

भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष के नेतृत्व में तहसील परिसर में चल रहा धरना तहसीलदार व चकबंदी सीओ के आश्वासन के बाद समाप्त हो...

चकबंदी रुकवाने के लिए भाकियू ने किया धरना शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 24 Jun 2021 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष के नेतृत्व में तहसील परिसर में चल रहा धरना तहसीलदार व चकबंदी सीओ के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया।

गुरुवार की दोपहर भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष वीर सिंह डबास के नेतृत्व में तहसील परिसर में बढ़ापुर क्षेत्र के ग्राम मीठापुर ,भरतपुर, नकीपुर में चकबंदी रुकवाने के लिए धरना शुरू किया गया था। अधिकारियों को इससे पूर्व भी लिखित मांग पत्र दिया गया था कि हम लोग अपने गांव में चकबंदी नहीं चाहते हैं। लेकिन चकबंदी के कुछ अधिकारी व कर्मचारी गांव में नापतोल के लिए पहुंच गए थे। जिस पर किसान यूनियन भड़क गई और धरना लगा दिया धरना शुरू होते ही प्रशासन में खलबली मच गई।

शाम 4:00 बजे धरना स्थल पर तहसीलदार हामिद हुसैन व चकबंदी सीओ प्रेमलता मौके पर पहुंची और सभी किसानों के समक्ष गांव में नापतोल न करने तथा चकबंदी कमेटी की मीटिंग बुलाकर ग्राम प्रधान द्वारा प्रस्ताव दिए जाने के लिए कहा। दोनों अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि अब गांव में कोई नापतोल नहीं होगी जिसके बाद धरना समाप्त हो गया धरने को चौधरी सूरपाल सिंह, डॉ धर्मवीर सिंह, विजेंद्र सिंह, खड़क सिंह, सुभाष सिंह ,कौशल सिंह, सतीश कुमार, हरकिशन ,शाहिद हुसैन, मूलचंद मुख्तार आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर दर्जनों भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें