ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरअनलॉक होते ही बंद पड़ा कारोबार भी भरने लगा उड़ान

अनलॉक होते ही बंद पड़ा कारोबार भी भरने लगा उड़ान

बिजनौर के अनलॉक होते ही शहर का नजारा बदल गया। बाजार पूरी तरह से खुल गए। चौतरफा चहल पहल नजर आयी। महीनों बाद दुकानें खुलने पर व्यापारियों को साफ सफाई...

अनलॉक होते ही बंद पड़ा कारोबार भी भरने लगा उड़ान
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 02 Jun 2021 04:21 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर के अनलॉक होते ही शहर का नजारा बदल गया। बाजार पूरी तरह से खुल गए। चौतरफा चहल पहल नजर आयी। महीनों बाद दुकानें खुलने पर व्यापारियों को साफ सफाई करने में काफी समय लगा। साफ सफाई के बाद दुकानों के बाद सोशल डिस्टेंस आदि की व्यवस्था भी की गई थी। खासबात यह रही अनलॉक होते ही जिले एवं शहर में महीनों से बंद पड़े कारोबार एवं जिंदगी फिर उड़ान भरती नजर आयी। व्यापारियों एवं लोगों के चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती थी।

मंगलवार को महीनों बाद जिलेभर में चहल पहल नजर आयी। बिजनौर शहर की बात की जाए तो शहर में किराना व सब्जी, दूध डेयरी आदि आवश्यक चीजों को छोड़कर सभी कारोबार बंद थे। मंगलवार को जैसे ही अनलॉक लागू हुआ तो शहर का नजारा बदला सा नजर आया। शहर के मुख्य चौराहों पर जैसे नुमाईश ग्राउंड, राम का चौराहा, सदर बाजार, सिविल लाइन, शास्त्री चौक आदि दुकानें सुबह सवेरे से ही खुलनी शुरू हो गई। उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष मनोज कुच्छल कहना था कि छोटे बड़े सभी व्यापारियों को इससे राहत मिलेगी। दूसरे लॉकडाउन के चलते सौ करोड़ से अधिक का जो व्यापार बंद पड़ा था उसे फिर से उचलने का मौका मिलेगा। कपड़ा व्यापारी मानव सचदेवा का कहना है कि कारोबार चलने के साथ ही सभी काम मिलेगा, लेकिन अभी सावधानी की आवश्यकता है।

यहां दिखी चहल पहल

रेडीमेड, राशन, सर्राफा बाजार, इलेक्ट्रोनिक्स, सिविल लाइन, रेस्टोरेंट खुले लेकिन होम डिलवरी हुई, सरकारी कार्यालय विकास भवन, कलक्ट्रेट, तहसील आदि में भले ही कम लेकिन लोगों की आवाजाही रही, रोडवेज बस स्टेंड पर भी यात्री अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक थे, अंडा, मांस की दुकानें भी खुली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें