DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरोपी प्रेमी को न्यायालय में किया पेश

आरोपी प्रेमी को न्यायालय में किया पेश

महिला कांस्टेबिल के आवास पर युवती के फांसी लगाकर खुदकशी किए जाने की घटना में मृतका के पिता द्वारा दर्ज कराई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने उसके कथित प्रेमी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है। सीओ ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखते हुए उक्त मुकदमे की विवेचना शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सोनी की मौत दम घुटने से होना बताई गई है।

मंगलवार रात देहरादून के रायपुर निवासी घर से फरार सोनी पुत्री राकेश कुमार ने पुलिस कस्टडी में महिला कांस्टेबिल के आवास में फांसी लगाकर खुदकशी कर ली थी। इस प्रकरण में मृतका के पिता राकेश कुमार ने सोनी के कथित प्रेमी जावेद के खिलाफ अपहरण करने, आत्महत्या के लिए उकसाने और एससी/एसटी के रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपित जावेद का चालान कर न्यायालय में पेश कर दिया है। बुधवार को मामले में सीओ अरूण कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा फोरेसिंक टीम द्वारा बरामद की सोनी की टूटी चूड़ियां, पीली धातु के दो जेवर,एक जोड़ी बिछुवे, फांसी लगाने वाला दुपट्टा और पर्स के एक लाख 52 हजार 710 रुपये की नकदी के बारे में जानकारी हासिल की। उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सोनी की मौत दम घुटने से बताई गई। सीओ ने दावा किया, कि सोनी के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था।

पुलिस कस्टडी में सोनी ने की थी पिता से बात

देहरादून के रायपुर निवासी राकेश कुमार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 26 मई को उसकी पुत्री सोनी का जावेद नामक युवक अपहरण कर ले गया। उनका कहना था कि मंगलवार की रात्रि में पकड़े जाने के बाद सोनी ने उनसे फोन पर वार्ता की और उन्हें बताया था, कि अब जावेद ने उससे शादी करने से मना कर दिया है। उनका कहना है कि जब तक वह नजीबाबाद थाने पहुंचे, तब तक सोनी ने महिला कांस्टेबिल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी।

संदिग्ध पुलिस कार्यशैली और फांसी

नजीबाबाद पुलिस की कार्यशैली और देहरादून की युवती सोनी की फांसी, दोनों ही नगर के लोगों की नजर में पूरी तरह संदिग्ध हैं। बता दें फांसी की खबर मिलते ही मीडिया के मौके पर पहुंचने पर पुलिस पूरी तरह हड़बड़ा गई और उसने मीडिया को हर सम्भव प्रयास कर घटना स्थल से घंटो दूर रखा। वही मृतका सोनी का फांसी का फंदा भी लोगों के गले में हड्डी की तरह फंसा पेच है। जिस पंखे से सोनी ने फांसी का फंदा लगाया वह जमीन से लगभग 12 फीट ऊपर था बिना किसी मेज या सहारे के दो महिला कांस्टेबिलों के कमरे मे होते हुए उसने यह फंदा कैसे लगा लिया। सभी के समझ से परे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Appeal to the accused lover in court