ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरठंड से एक और व्यक्ति की मौत

ठंड से एक और व्यक्ति की मौत

नहटौर में ठंड से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। प्रशासन भले ही पूर्व की तरह इसे भी नकार दे लेकिन परिजनों का दावा है कि व्यक्ति की मौत ठंड लगने से हुई है। उक्त मृतक सहित नहटौर में ठंड से मरने वालों की...

ठंड से एक और व्यक्ति की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 16 Jan 2018 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

ठंड से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। प्रशासन भले ही पूर्व की तरह इसे भी नकार दे, लेकिन परिजनों का दावा है कि व्यक्ति की मौत ठंड लगने से हुई है। मृतक सहित नहटौर में ठंड से मरने वालों की संख्या छह पहुंच गई है।

हल्दौर रोड पर मनसू सैनी पुत्र होरी सिंह सैनी (42 वर्ष) की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। सोमवार की देर शाम को खाना खाने के बाद ठंढ से बचाव के लिए वह अलाव के सामने हाथ सेक रहा था। तभी उसकी तबीयत बिड़ने लगी। उसने ठंड लगने की जानकारी परिजनों को दी। परिजन उसे तुरंत अस्पताल ले गए। जहां से बिजनौर रेफर कर दिया। रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। मृतक के भाई शीशराम सैनी ने मनसू की ठंड से मौत होने की पुष्टि की है। वहीं एसडीएम धामपुर ने मामले की जांच करने की बात कही है।

परिजन कर रहे दावा, प्रशासन का इनकार

नहटौर। नगर में अब तक एक महिला सहित पांच लोगों की मौत होने हो चुकी है। मनसू सैनी की मौत के बाद यह आंकड़ा छह पहुंच गया है। इन छह मृतकों के परिजनों ने मृत्यु होने का कारण ठंड बताया है। वहीं प्रशासन उक्त मौतों की कारण ठंड मामने से इंकार कर रहा है। इस कारण पूर्व में हुई ठंड से मरे व्यक्तियों के परिजनों को शासन से कोई आर्थिक सहायता मुहैया नहीं कराई गई।

आर्थिक संकट से जूझ रहा मनसू का परिवार

नहटौर। ठंड से मनसू की मौत परिवार में पहला मामला नहीं है। परिजनों के अनुसार आर्थिक संकट से जूझ रहे मनसू किराए पर थ्री व्हीलर चलाता है। तब कहीं जाकर परिवार को दो वक्त की रोटी मिलती है। पीड़ित के घर में शौचायल तक नहीं है। परिवार काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझने के कारण ठंड से बचाव की पर्याप्त व्यवस्था न होने से विगत सात जनवरी को एक बछिया की मौत हो गई। इसके अलावा सोमवार को मनसू सैनी के एक बकरे की मौत हो गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें