DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चांदपुर के अनमोल बीटेक में प्रदेश में अव्वल

नगर के प्रतिभावान छात्र अनमोल अग्रवाल ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिविक विश्वविद्यालय की सत्र 2010-17 की बीटेक की मैकेनिकल इंजीनियरिंग की परीक्षा में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर नगर ही नहीं बल्कि जनपद का नाम रोशन किया है। उनके नगर आगमन पर परिजनों सहित अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया।

नगर के मोहल्ला कोटला निवासी विवेक अग्रवाल व शालिनी अग्रवाल के पुत्र अनमोल अग्रवाल ने बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। अनमोल ने कक्षा दस की परीक्षा फादसरसन सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल, चांदपुर से टॉप की। इसके बाद उन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा एसडी पब्लिक स्कूल, मुजफ्फरनगर से 91 प्रतिशत अंक लेकर उर्त्तीण की। इसके बाद उन्हेंने जेएसएस अकेडमी ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, नोएडा से बीटेक की परीक्षा उत्तीर्ण की। इतना नहीं उन्होंने गेट में ऑल इंडिया 280 रैंक प्राप्त की। 12 दिसंबर को स्वर्ण पदक से होंगे सम्मानितअनमोल की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के 12 दिसंबर को लखनऊ में होने वाले दीक्षांत समारोह में राज्यपाल द्वारा स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया जाएगा।

आईआईटी, खड़गपुर व कानपुर में चयनित हुए। लेकिन, उन्होंने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ज्वाइन कर लिया। अनमोल की इस उपलब्धि ने नगर ही नहीं बल्कि जनपद का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि व नगर आगमन पर परिवार में खुशी का माहौल है और उन्हें बंधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 12 दिसंबर को विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रत्येक वर्ष 16 विषय ग्रुपों के मेरिट में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले तीन छात्रों को स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक देकर सम्मानित किया जाता है। अनमोल को दीक्षांत समारोह में राज्यपाल द्वारा स्वर्ण पदक प्रदान किया जाएगा।लक्ष्य के लिए परिश्रम हो तो सफलता निश्चित : अनमोलबिजनौर/ चांदपुर। हमारे संवाददाता लक्ष्य निर्धारित कर उसको प्राप्त करने के लिए यदि कठिन परिश्रम किया जाए तो सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसा मानना है डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ के प्रतिभावान छात्र अनमोल अग्रवाल का जिन्होंने बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर चांदपुर नगर की पताका फहराई है और वह भविष्य में आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।मोहल्ला मंडी कोटला में मंदिर ठाकुरद्वारा गली में रहने वाले व्यापारी विवेक कुमार अग्रवाल व शिक्षिका शालिनी अग्रवाल के पुत्र अनमोल अग्रवाल ने प्रदेश में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ के प्रतिभावान छात्र अनमोल अग्रवाल का जिन्होंने बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने परिवार, नगर व जनपद का नाम रोशन किया है। चांदपुर में 1996 में जन्मे अनमोल अग्रवाल की माता शिक्षिका हैं और पिता व्यापारी। अनमोल की प्रारंभिक शिक्षा जेपी पब्लिक स्कूल, चांदपुर में हुई। उन्होंने दसवीं की परीक्षा फादसन सीनियर सेंकेड्री पब्लिक स्कूल से उत्तीर्ण की। अपनी इस उपलब्धि का श्रेय वह अपने माता-पिता व गुरूजनों का देते हुए कहते हैं कि फिलहाल वे इंडियन ऑयल ज्वाइन कर चुके हैं और अस्टेबिलिशिस्ड होना चाहता है और उनका लक्ष्य आईएएस बनकर देश की सेवा करना है। इसके लिए वे तैयारी कर रहे हैं। अनमोल ने बताया कि चांदपुर नगर की धरती ने अनेक प्रतिभाएं दी हैं। जिनमें कई आईएएस, आईपीएस और पीसीएस भी चांदपुर की धरती देश को दे चुकी है।अनमोल के पिता विवेक अग्रवाल व माता शालिनी अग्रवाल का कहना है कि नगर में उनके पिता व दादा की गुड़ व खाण्डसारी की प्रख्यात फर्म जयसी राम मुकंद राम के नाम से थी और फर्म द्वारा अच्छी परफार्मेंस देने के कारण 1965 में राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कृत किया गया था और वे चाहते हैं कि उनका बेटा भी प्रशासनिक सेवा में जाकर अपने कार्यों के बल पर राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त करे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Anmol Btech of Chandpur, top in the state