DA Image
18 जनवरी, 2021|5:54|IST

अगली स्टोरी

जिला अस्पताल में सभी गैर कोविड स्वास्थ्य सेवाएं हुई बहाल

default image

- शासन के निर्देश पर गुरुवार से सावधानियों के साथ सभी ओपीडी भी हुई शुरू

बिजनौर। संवाददाता

अनलॉक-4 के तहत जिला अस्पताल में गुरुवार से सभी गैर कोविड स्वास्थ्य सेवाएं बहाल हो गई। शासन के निर्देश पर ऐसा किया गया। इससे पूर्व कुछ जरूरी ही ओपीडी चल रही थी।

महानिदेशक की ओर से 23 सितंबर को जारी पत्र में कहा गया था, कि प्रदेश में कोविड-19 रोग के संक्रमण के दौरान सामान्य स्वास्थ्य सेवायें सीमित रूप से उपलब्ध हो पा रही है। भारत सरकार द्वारा जारी अनलॉक गाइड लाइन-4 को दृष्टिगत रखते हुये सेवायें, समस्त ओपीडी, डायग्नोस्टिक एवं अन्य सेवाओं को जनहित में सुचारू रूप से संचालित करना सुनिश्चित करें। इन सेवाओं के संचालन के दौरान कई सावधानियाँ बरतने के निर्देश दिए गए हैं। समस्त रोगी, उनके अभिभावक एवं चिकित्साकर्मी मास्क का हर समय प्रयोग करेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जायेगा। सैनिटाइजर का प्रयोग सुनिश्चित किया जाएगा। चिकित्सालय में साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जायेगा। चिकित्सालय को दिन में दो बाा्र सेनिटाईज किया जायेगा। रोगियों के साथ आ रहे अभिभावकों की संख्या सीमित रखे जाने के साथ ही अन्य निर्देश दिए गए हैं।

कोट:

शासन से आए आदेशों के अनुपालन में गुरुवार से जिला अस्पताल की सभी सामान्य स्वास्थ्य सेवाएं शुरू कर दी गयी हैं। सावधानी के निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

डा. ज्ञानचंद

सीएमएस, जिला अस्पताल

------------

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:All non covid health services restored in district hospital