ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरखनन से भरी दर्जन भर ट्राली व जेसीबी पकड़ी

खनन से भरी दर्जन भर ट्राली व जेसीबी पकड़ी

स्थानीय पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए बुंदकी मार्ग पर भट्टे के समीप मिट्टी के खनन में लगे ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन को कब्जे में लेकर मंडी समिति में खड़ा करा...

खनन से भरी दर्जन भर ट्राली व जेसीबी पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 19 Jan 2019 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए बुंदकी मार्ग पर भट्टे के समीप मिट्टी के खनन में लगे ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन को कब्जे में लेकर मंडी समिति में खड़ा करा दिया। पुलिस की कार्रवाई से खनन करने वालों में हड़कंप मच गया।

पुलिस अधीक्षक एसपी संजीव त्यागी के निर्देश पर शनिवार पुलिस टीम ने नजीबाबाद बुंदकी मार्ग पर ग्राम लाठीपुरा के निकट भट्ठे के पास हो रहे मिट्टी के अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए मौके से एक दर्जन टैक्टर ट्रॉली व एक जेसीबी मशीन पकड़ ली। अचानक पुलिस प्रशासन को देख खनन माफिया में खलबली मच गई और कारोबार से जुड़े लोग मौके से फरार हो गये। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी को कब्जे में लेते हुए मंडी समिति परिसर में खड़ा करा दिया। बताते चलें कि एसपी के नजीबाबाद निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय लोगों ने क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन की शिकायत की थी। एसपी के सख्त निर्देश होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। जबकि क्षेत्र में प्रतिदिन दर्जनो ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी का खनन खुले आम करती आ रही थी। इतना ही नहीं उन्होंने खनन की अनुमति होने की बात भी कही थी। अब सवाल यह उठता है कि खनन किस अनुमति के आधार पर किया जा रहा था। प्रशासन से अनुमति थी तो पुलिस ने क्यों पकड़ा इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कहीं न कहीं माफिया पुलिस के संरक्षण में ही खनन कर रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें