ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरजिले में मिले 796 नए कोरोना संक्रमित, 3 की मौत

जिले में मिले 796 नए कोरोना संक्रमित, 3 की मौत

जिले में रविवार को फिर से पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए, जबकि 796 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। संक्रमण दर करीब 30 फीसदी पर पहुंच...

जिले में मिले 796 नए कोरोना संक्रमित, 3 की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 09 May 2021 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में रविवार को फिर से पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए, जबकि 796 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। संक्रमण दर करीब 30 फीसदी पर पहुंच गयी। तीन मौतों की भी अधिकारिक तौर पर पुष्टि की गयी, इनमें एक दिन पूर्व हुई जिला समाज कल्याण अधिकारी की भी मौत भी शामिल है। सक्रिय केस 2551 हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विजय कुमार यादव ने बताया, कि रविवार को 2699 टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से 796 को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमितों में जिले के सभी तहसीलों व ब्लॉकों के विभिन्न शहर-कस्बों व गांवों के लोग शामिल हैं। तीन की मृत्यु की पुष्टि हुई है। इनमें अफजलगढ़ ब्लॉक के गांव शेरगढ़ निवासी 62 वर्षीय व्यक्ति की सुबह टीएमयू मुरादाबाद में मृत्यु हुई। 28 अप्रैल को उसे टीएमयू में भर्ती कराया था। इसके अलावा धामपुर ब्लॉक के नौरंगाबाद निवासी 56 वर्षीय महिला जो 5 मई से टीएमयू में भर्ती थी। दो वर्षो से डायबिटीज की बीमार इस महिला की भी शनिवार को मौत हो गयी। तीसरी मौत शनिवार को ही चन्द्रकांत आत्रेय हॉस्पिटल बिजनौर में भर्ती समाज कल्याण अधिकारी बद्रीविशाल की है, जिसकी पोर्टल पर चढ़ने के बाद अधिकारिक पुष्टि की गई है।

- फिर से पिछले रिकॉर्ड टूटे, करीब 30 फीसदी पर पहुंची संक्रमण दर

कुल केस: 12660

कुल ठीक: 10025

कुल मौत: 84

सक्रिय केस: 2551

महामारी में नि:शुल्क मदद को आईटीआई में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर

- नि:शुल्क बेड होंगे उपलब्ध, समाजसेवी विकास सेतिया को डीएम ने दी हरी झंडी

बिजनौर। संवाददाता

महामारी में सहायता को एक बार फिर से प्रमुख समाजसेवी विकास सेतिया ने हाथ बढ़ाए हैं। उन्होंने आईटीआई में नि:शुल्क महामारी सहायता व क्वारंटाइन सेंटर के लिए अनुमति मांगी थी। जिलाधिकारी ने इसके लिए अनुमति प्रदान कर दी है।

विकास सेतिया वही व्यापारी हैं जो कोविड की पहली लहर में साढ़े पांच लाख लोगों को अपनी मित्र मंडली के सहयोग से खाना खिला चुके हैं। मौजूदा समय में बैड व ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए उन्होंने जिलाधिकारी से आईटीआई में नि:शुल्क महामारी सहायता व क्वारंटाइन सेंटर चलाने की अनुमति मांगी थी। जिलाधिकारी ने इस पर उन्हें अनापत्ति जारी करते हुए कहा है, कि इस केंद्र पर रहने वालें सभी व्यक्तियों को दवाईयां, भोजन, ऑक्सीजन, सभी प्रकार के सहयोगी स्टाफ, उपकरण व बेड आदि सभी व्यवस्थाएं स्वयं करनी होंगी। इसे विकास सेतिया ने सहर्ष स्वीकार किया है। जिलाधिकारी ने सीएमओ को इसके लिए मार्गदर्शन करने व फायर विभाग को समय-समय पर सेनेटाइज करने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें