ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरबिजनौर में तालाब में फंसी 6 नीलगाय, लोगों ने रेस्क्यू कर निकाला

बिजनौर में तालाब में फंसी 6 नीलगाय, लोगों ने रेस्क्यू कर निकाला

छह नीलगाय तालाब में गिरकर फंस गई। जिन्हें ग्रामीणों ने रेस्क्यू अभियान चलाकर कड़ी मशक्कत के बाद नीलगायों को तालाब से बाहर निकाल...

बिजनौर में तालाब में फंसी 6 नीलगाय, लोगों ने रेस्क्यू कर निकाला
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 15 May 2020 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

छह नीलगाय तालाब में गिरकर फंस गई। जिन्हें ग्रामीणों ने रेस्क्यू अभियान चलाकर कड़ी मशक्कत के बाद नीलगायों को तालाब से बाहर निकाल लिया। इन जंगली नीलगायों की जान बचाने के लिए गांव वाले जान जोखिम में डालकर तालाब में कूद गए थे। हालांकि वन विभाग को लेकर ग्रामीणों ने रोष जाहिर किया है।

सालमाबाद भरैरा गांव में सुबह साढ़े छह बजे ग्रामीण तालाब की तरफ गए तो उसमें छह नीलगाय फंसी हुई देखी। ये देख तालाब पर ग्रामीणों का जमघट लग गया। पहले तो शोर शराबा कर लोगों ने नीलगायों को तालाब से निकालने का प्रयास किया। लेकिन, तालाब काफी गहरा था। साथ ही नीलगाय तालाब में फैली समुद्रसोख घास के बीच फंसी हुई थी। इस पर ग्रामीण कपिल, दल सिंह, हेमराज, ग्राम प्रधानपति पवन कुमार, तेजपाल सिंह, भूरे, योगेश, अमित, सोनू आदि सूझबूझ का परिचय देते हुए गांव से रस्सियां मंगा ली। कपिल तालाब में कूद गया। जिसने एक एक कर नीलगाय की गर्दन में रस्सी बांधी और ग्रामीणों की मदद से नीलगाय को बाहर खींच लिया। कुछ इस तरह से ही सभी नीलगायों की जान ग्रामीणों ने बचा ली। उधर इन ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को भी फोन किए थे लेकिन, किसी ने फोन नहंी उठाया। जिसके चलते ग्रामीणों ने खुद ही अभियान चलाकर नीलगायों को बाहर निकाला और जंगल की तरफ खदेड़ दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें