ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौर4 फरवरी को डीएम कार्यालय पर सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी

4 फरवरी को डीएम कार्यालय पर सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी

आजाद किसान यूनियन के प्रदेश संरक्षक एमपी सिंह ने पत्रकारवार्ता के दौरान घोषणा की है कि अगर 31 जनवरी तक किसानों को पिछले साल का बकाया भुगतान नहीं होता तो 4 फरवरी को डीएम कार्यालय के सामने आजाद किसान...

4 फरवरी को डीएम कार्यालय पर सामूहिक आत्मदाह 
की चेतावनी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 27 Jan 2019 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

आजाद किसान यूनियन के प्रदेश संरक्षक एमपी सिंह ने पत्रकारवार्ता के दौरान घोषणा की है कि अगर 31 जनवरी तक किसानों को पिछले साल का बकाया भुगतान नहीं होता तो 4 फरवरी को डीएम कार्यालय के सामने आजाद किसान यूनियन सामूहिक आत्मदाह करेगी।

करीब 10 से 15 चिताएं कलक्ट्रेट में लगाई जाएंगी। रविवार को पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश संरक्षक एमपी सिंह ने कहा कि किसानों ने सबकुछ करके देख दिया है। धरना प्रदर्शन, चीनी मिलों पर कब्जा किया, लेकिन किसानों को भुगतान नहीं हुआ है। किसानों को तारीख पर तारीख दी जा रही है। डीएम, एडीएम और एसडीएम के आश्वासन के बावजूद किसानों को पिछले साल का बकाया भुगतान नहीं मिला, लेकिन अब किसान डीएम ऑफिस के सामने सामूहिक आत्मदाह करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने कहा कि संगठन ने फैसला लिया है कि 31 तक किसानों को भुगतान नहीं हुआ तो 4 फरवरी को डीएम कार्यालय के सामने किसान आत्मदाह करेंगे। आकियू के ज्यादा से ज्यादा जिम्मेदार लोग सामूहिक आत्मदाह करेंगे। वहीं जिलाध्यक्ष चौधरी विरेन्द्र सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन और चीनी मिल किसानों को छलने का काम कर रहे हैं। लगातार किसानों को झूठ बोलकर गुमराह किया जा रहा है। आकियू के आंदोलन पर किसानों को भुगतान दिलाने की बात कहीं गई थी लेकिन भुगतान के कोई आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। आजाद किसान यूनियन 4 फरवरी को चिताएं लगाकर कलक्टे्रट में डीएम ऑफिस के सामने सामूहिक आत्मदाह करेंगे। आकियू के लोग पूरी तरह आत्मदाह करने का मन बना चुकें हैं। अब किसानों के पास आत्मदाह के अलावा दूसरा कोई चारा भी नहीं है। पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय अध्यक्ष, राजेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष चौधरी विरेन्द्र सिंह, नीरु पहलवान, एमपी सिंह, सुभाष काकरान, धर्मेन्द्र सिंह, शीशराम सिंह, मूला सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें