DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बिजनौर  ›  आंखों में मिर्च झोंक सहकारी समिति के कर्मचारियों से 11 लाख की रकम लूटी
बिजनौर

आंखों में मिर्च झोंक सहकारी समिति के कर्मचारियों से 11 लाख की रकम लूटी

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 10:11 PM
आंखों में मिर्च झोंक सहकारी समिति के कर्मचारियों से 11 लाख की रकम लूटी

सहकारी समिति के कर्मचारियों से 4 बदमाशों ने 11 लाख रुपये लूट लिए। बदमाशों ने आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर लूट की वारदात को अंजाम दिया और तमंचे लहराते हुए फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने पीछा कर बाइक सवार दो संदिग्ध युवकों को दबोच लिया। वारदात के बाद एसपी देहात ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

सोमवार की शाम करीब 5 बजे अकबराबाद किसान सेवा सहकारी समिति बेगमपुर शादी के कर्मचारी गोपाल और राजकुमारी कैश जमा करने के लिए सहकारी बैंक जा रहे थे। जिनके पास 10 लाख 78 हजार रुपये का कैश था। दोनों बाइक सवार कर्मचारी जैसे ही अकबराबाद और रामपुर के बीच नहर पर पहुंचे तो दो बाइकों पर सवार होकर आए चार बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। जिन्होंने तमंचा दिखाते हुए सहकारी समिति के कर्मचारी गोपाल की आंखों में मिर्ची झोंक दी। इसके बाद बदमाशों ने बाइक के बैग में रखा हुआ नोटों से भरा थैला निकाल लिया और फरार हो गए। घटनास्थल से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित 2 पुलिसकर्मी भी मौजूद थे, पुलिसकर्मियों को वारदात का पता लगा तो घटनास्थल पर पहुंच गए।

इसी दौरान पीड़ित कर्मचारियों ने पुलिस कर्मियों को एक मोटरसाइकिल पर जाते हुए दो युवकों की तरफ इशारा किया, जिस पर पुलिस कर्मियों ने अपनी बाइक संदिग्ध इसको के पीछे दौड़ा दी। करीब 20 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद दोनों संदिग्ध युवक पकड़ लिए गए। जिन से पुलिस पूछताछ कर रही है। उधर जानकारी लगते ही एसपी देहात संजय कुमार भी थाना कोतवाली देहात पहुंचे। उन्होंने घटना के संबंध में जानकारी ली और इसके बाद घटनास्थल का मौका मुआयना भी किया। वारदात के खुलासे के लिए पुलिस ने कई जगह दबिश भी दी है। बताते चलें कि सहकारी समिति पर सोमवार को कर्ज की वसूली की जा रही थी। वसूली से करीब 11 लाख की रकम इकट्ठा हुई। जिसे जिला सहकारी बैंक की कोतवाली देहात शाखा में जमा करने के लिए भेजा गया था।

सहकारी समिति के कर्मचारी की मोटरसाइकिल से रकम चोरी हुई है। तहरीर में भी रकम चोरी किए जाने की बात कही गई है। जिसके आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। वारदात पूरी तरह से संदिग्ध है। कर्मचारी का मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है। बताए गए दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। प्राथमिक जांच में भी लूट का होना नहीं पाया गया। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।.... डॉ धर्मवीर सिंह एसपी िबजनौर

सहकारी समिति के कर्मचारियों से लूट के मामले में जांच की जा रही है। तीन टीमों को लगाया गया है। हालांकि घटना संदीप भी प्रतीत हो रही है फिर भी जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

-संजय कुमार एसपी देहात

संबंधित खबरें