ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभीषण गर्मी के बीच की जा रही अघोषित कटौती दुखदाई

भीषण गर्मी के बीच की जा रही अघोषित कटौती दुखदाई

नगर व आसपास के ग्रामीण अंचलों में इन दिनों बेतहाशा बिजली कटौती की जा रही है। इसके चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। विभाग द्वारा आपूर्ति का समय निश्चित न करने के कारण नागरिकों में आक्रोश...

भीषण गर्मी के बीच की जा रही अघोषित कटौती दुखदाई
गोपीगंज। हिन्दुस्तान संवादThu, 12 Jul 2018 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर व आसपास के ग्रामीण अंचलों में इन दिनों बेतहाशा बिजली कटौती की जा रही है। इसके चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। विभाग द्वारा आपूर्ति का समय निश्चित न करने के कारण नागरिकों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने चेताया है कि सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। 

बिजली विभाग द्वारा गोपीगंज नगर को 18 घंटे बिजली देने का फरमान जारी किया गया है। रोस्टर के अनुसार सुबह 10 बजे से चार बजे तथा शाम छह बजे से लेकर सुबह छह बजे तक आपूर्ति का नियम है। आरोप है कि हर घंटे लोकल फाल्ट के नाम पर कटौती की जाती है। भीषण गर्मी व उमस के बीच बिजली न रहने के कारण आम आदमी की आंखों से नींद गायब है। लोगों का कहना है कि विभागीय अधिकारी उपभोक्ताओं से 24 घंटे की बिजली देनक का बिल वसूल करते हैं। लेकिन आपूर्ति मनमानी तरीके से की जा रही है। सबसे अधिक दुखदाई 11 बजे से लेकर डेढ़ बजे तक की जा कटौती साबित हो रही है। 

मध्य रात्रि में बिजली न रहने के कारण महिलाएं, बच्चे व्याकुल होकर सड़कों व गलियों पर घूमते हुए देखे जाते हैं। बिजली के अभाव में नगर में जलापूर्ति भी बाधित हो रही है। लोगों का कहना है कि कटौती के बीच की जा आपूर्ति में भी लो बोल्टेज कोढ़ में खाज का काम कर रही है। लोगों ने कहा कि मामले से सीएम को अवगत कराया जाएगा। अगर इसके बाद भी सुधार नहीं होता है तो फिर आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें