ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशटिकट वापसी को लेकर यात्रियों ने किया हंगामा

टिकट वापसी को लेकर यात्रियों ने किया हंगामा

ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर रविवार को विलम्ब से पहुंची जनसाधारण एक्सप्रेस पर बैठने मे असफल यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और रेल अफसरों पर भड़ास निकाली। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक अशोक वर्मा ने...

टिकट वापसी को लेकर यात्रियों ने किया हंगामा
गोपीगंज। हिन्दुस्तान संवाद Sun, 08 Oct 2017 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर रविवार को विलम्ब से पहुंची जनसाधारण एक्सप्रेस पर बैठने मे असफल यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और रेल अफसरों पर भड़ास निकाली। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक अशोक वर्मा ने यात्रियों को समझा बुझा कर आगे की यात्रा के लिए इलाहाबाद भेज दिया।

मुम्बई जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस निर्धारित समय से तीन घंटे विलम्ब से आने पर ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर पहुंची लेकिन ठसाठस भीड़ के चलते सैकड़ों यात्री ट्रेन पर चढ नहीं सके। इससे यात्रियों का धैर्य जवाब दे गया। सवार होने में असफल रहे यात्री टिकट वापस कराने के लिए कतार में लग गए। इस दौरान नियम के तहत बुकिंग क्लर्क कुछ यात्रियों का टिकट वापस करने से मना किया तो यात्रियो ने हंगामा शुरु कर दिया। इससे स्टेशन पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई लेकिन किसी तरह स्टेशन अधीक्षक अशोक वर्मा के समझाने के बाद यात्री शांत हुए। स्टेशन अधीक्षक ने नियम का हवाला देकर यात्रियों को समझाने के बाद इलाहाबाद भेज दिया। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि नियमों के तहत टिकट खरीदने के तीन घंटे बाद तक वापसी कर सकते हैं। इसके चलते ही टिकट वापस करने मे असमर्थता व्यक्त की गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें