ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतीसरी लहर: विदेश व गैर प्रांतों से आने वालों पर पैनी नजर

तीसरी लहर: विदेश व गैर प्रांतों से आने वालों पर पैनी नजर

वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर की आमद यूरोप व अमेरिया के कई देशों में हो चुकी है। उसके बाद देश के साथ ही सूबे के कुछ जनपदों में मरीजों के मिलने...

तीसरी लहर: विदेश व गैर प्रांतों से आने वालों पर पैनी नजर
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीSun, 28 Nov 2021 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

भदोही। संवाददाता

वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर की आमद यूरोप व अमेरिया के कई देशों में हो चुकी है। उसके बाद देश के साथ ही सूबे के कुछ जनपदों में मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर आ गया है। कोविड चेकिंग के साथ ही टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया गया है। गांवों में टीमें जाकर टीका लगाने का काम कर रही हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संतोष कुमार चक ने बताया कि कोविड के नए स्वरुप ओमिक्रॉन का असर कुछ देशों में देखने को मिल रहा है। खासकर इन दिनों यूरोप, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, चीन, मॉरीशस में। ऐसे में प्रदेश सरकार व जिलाधिकारी के आदेश पर तैयारियां कर ली गई हैं। वहां से आने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। शहर के महराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में बने एल-टू अस्ताल में गत दिनों मार्क ड्रिल किया गया था। दावा किया कि इसके अलावा सभी अस्पतालों में जरुरत पड़ने पर मरीजों को रखकर उनका उपचार किया जाएगा। उन्होंने लोगों ने आह्वान किया कि बीमारी के लक्षण नजर आने पर जांच कराएं। साथ ही कोरोना का टीका जरुर लगवाने का काम करें।

बता दें कि कोरोना की दो लहरों में कालीन नगरी में दो सौ से अधिक लोगों की जान गई थी। दूसरी लहर ने जो दर्द दिया था। कई परिवार उसे आज तक नहीं भूल पाएं हैं। ऐसे में तीसरी लहर की आमद ने लोगों को डराने का काम शुरु कर दिया है। हालांकि जिले के कोरोना मुक्त घोषित हुए दो माह से अधिक का समय बीत गया है। लंबे समय से एक भी मरीज नहीं मिला है।

कोरोना टीका लगवाने वालों की नहीं होगी मौत

भदोही। सीएमओ ने बताया कि कोरोना टीका लगवाने वालों की महामारी से मौत नहीं होती है। यह बातें दूसरी लहर में सामने आईं हैं। ऐसे में आह्वान किया कि जरुर टीका लगवाने का काम करें। अब तो टीमें घर-घर दस्तक दे रही हैं। दावा किया कि प्रतिदिन ढ़ाई हजार लोगों का कोरोना टेस्ट करने का काम किया जा रहा है। बताया कि मानिकपुर गांव में कुछ लोग टीका नहीं लगवा रहे थे। समझा बुझाकर लगवाने का काम किया।

फूलचंद की तरह प्रधान करें मदद

भदोही। सीएमओ ने बताया कि हिंछनपुर के प्रधान फूलचंद यादव ने सवा तीन सौ लोगों को टीका लगवाने का काम गत दिनों किया था। टीम के साथ पूरे दिन रहे। उन्होंने प्रधानों, बीडीसी, समाजसेवियों से इस दिशा में पहल की मांग की। कहा कि टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करके जिले को कोविड के खतरे से बचाया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें