Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशमहानगरों को जाने वाली टे्रनों में मारामारी की नौबत

महानगरों को जाने वाली टे्रनों में मारामारी की नौबत

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 03:11 AM
महानगरों को जाने वाली टे्रनों में मारामारी की नौबत

भदोही। संवाददाता

लंबी दूरी की टे्रनों में इन दिनों सफर करना आसान नहीं। दिसंबर माह तक गाड़ियां पूरी तरह से फुल चल रही हैं। रेलवे स्टेशनों पर इन दिनों कर्म भूमि जाने वालों का रेला उमड़ रहा है। सोमवार को भदोही रेलवे स्टेशन पर आधा दर्जन से अधिक लोग टे्रन पर नहीं चढ़ पाए। मायूस होकर वे घर को लौटे।

बता दें कि प्रकाश पर्व दीपावली तथा डाला छठ पर्व पर मुंबई, सूरत, नागपुर, अहमदाबाद, दिल्ली, पंजाब आदि प्रांतों में नौकरी करने वाले वतन वापस आए थे। पर्वों के सम्पन्न के साथ ही धान फसल की कटाई व गेहूं की बोआई काम भी समाप्ति की ओर है। ऐसे में अब लोग तेजी के साथ महानगरों की ओर कूंच करने लगे हैं। आलम यह है कि इन दिनों मुंबई, गुजरात तथा दिल्ली जाने वाली गाड़ियों में व्यापक भीड़ नजर आ रही है। टिकट बुकिंग काउंटर पर देर रात ही लोग टिकट की चाह में पहुंच रहे हैं, जहां उनके हाथ कड़ाके की ठंड में घंटों मेहनत के बाद मायूसी हाथ लग रही है।

उधर, टिकट बुक होने का दलाल किस्म केलोग जमकर फायदा उठा रहे हैं। दो हजार से अधिक रुपया लेकर टिकट बेचा जा रहा है। सोमवार को दोपहर में गोरखपुर से मुंबई को जाने वाली काशी एक्सप्रेस में व्यापक भीड़ नजर आई। जबकि करीब पौने पांच बजे आने वाली अप कामायनी एक्सप्रेस में सवार होने को रेला उमड़ा। टे्रन तय समय पर आई लेकिन कई लोग भीड़ के कारण उसमें सवार नहीं हो पाए। स्टेशन मास्टर की ओर से कोच को लेकर लगातार जानकारी दी जा रही थी। स्टेशन अधीक्षक कोमल सिंह ने बताया कि इन दिनों प्रवासी बड़ी तादात में कर्म भूमि को जा रहे हैं। इसके कारण गाड़ियों में भीड़ अधिक नजर आ रही है।

epaper

संबंधित खबरें