ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतहसील में नए वोटरों के डाटा फीडिंग का काम तेज

तहसील में नए वोटरों के डाटा फीडिंग का काम तेज

मतदाता पुनरीक्षण के बाद अब डाटा फीडिंग का काम तहसील में तेज हो गया है। कंप्यूटर कक्ष में बीएलओ द्वारा जमा फार्म का सत्यापन कर डाटा फीडिंग का काम...

तहसील में नए वोटरों के डाटा फीडिंग का काम तेज
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीTue, 30 Nov 2021 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भदोही। संवाददाता

मतदाता पुनरीक्षण के बाद अब डाटा फीडिंग का काम तहसील में तेज हो गया है। कंप्यूटर कक्ष में बीएलओ द्वारा जमा फार्म का सत्यापन कर डाटा फीडिंग का काम युद्ध स्तर से चल रहा है। तहसीलदार ने निर्वाचन कार्य में किसी स्तर से लापरवाही न बरतने की हिदायत राजस्व कर्मियों को दी है।

मतदाता पुनरीक्षण काम खत्म होने के बाद बीएलओ फार्म को जमा कर दिए हैं। अब कंप्यूटर आपरेटर डाटा फीडिंग कर वोटरों का नाम मतदाता सूची में अंकित कराने का काम करेंगे। जो फार्म है उसी तर्ज पर डाटा फीडिंग का काम हो रहा है। तहसील कर्मियों की माने तो भदोही तहसील में 7715, ज्ञानपुर तहसील में 9993 व औराई तहसील में 8019 लोगों का फार्म जमा हुआ है। इनका जांच कर डाटा फीडिंग किया जा रहा है। भदोही में सौ, ज्ञानपुर में 837 व औराई में 4132 लोगों का सत्यापन फेल हो चुका है। वहीं, भदोही तहसील में 1809, ज्ञानपुर में 5336 व औराई में 844 लोगों का सत्यापन हो चुका है। डाटा फीडिंग काम में कंप्यूटर आपरेटर पूरी तरह गंभीर नजर आ रहे हैं। बीएलओ द्वारा जमा फार्म के आधार पर नए वोटरों का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के साथ ही बाहर रहने वालों का नाम काटा जा रहा है। वहीं, जिनके निर्वाचन कार्ड में त्रुटिया है उसे भी सही कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें