ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजारी है गंगा के जल स्तर में बढ़ावा, मेलार्थियों को हो रही दिक्कतें

जारी है गंगा के जल स्तर में बढ़ावा, मेलार्थियों को हो रही दिक्कतें

पहाड़ों के पानी ने मैदानों में एक बार फिर हड़कंप मचाना शुरु कर दिया है। पतित पावनी गंगा का जल स्तर निरंतर बढ़ रहा है। रविवार की शाम को 67.560 मीटर जल...

जारी है गंगा के जल स्तर में बढ़ावा, मेलार्थियों को हो रही दिक्कतें
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीMon, 24 Jan 2022 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भदोही। संवाददाता

पहाड़ों के पानी ने मैदानों में एक बार फिर हड़कंप मचाना शुरु कर दिया है। पतित पावनी गंगा का जल स्तर निरंतर बढ़ रहा है। रविवार की शाम को 67.560 मीटर जल स्तर पहुंच गया था। उधर, सेमराधनाथ धाम में पानी के पहुंचने के कारण आस्थावानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि जिले में डीघ ब्लाक के सेमराधाधाम गंगा किनारे तंबुओं की नगरी सजती है। वहां पर इन दिनों दर्जनों की तादात में कल्वासी टेंट लगाकर भजन पूजन का काम कर रहे हैं। शुक्रवार को अचानक गंगा नदी का जल स्तर बढ़ने से स्नान करने के लिए बनाया गया रास्ता डूब गया था। इसके कारण लोगों को दिक्कतें आ रही थी। इस बीच, शनिवार व रविवार को भी पानी बढ़ाव पर रहा। मेला समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि पांच टेंट का स्थान पानी के कारण हटाना पड़ा है।

कहा कि आगामी दिनों में इसी तरह से पानी बढ़ता रहा तो और दिक्कतें हो सकती हैं। केंद्रीय जल आयोग सीतामढ़ी के कर्मी ने बताया कि गत दिनों पहाड़ों पर हुई बारिश के कारण गंगा का जल स्तर बढ़ रहा है। कहा कि दो दिन पूर्व 66.800 मीटर पर जलस्तर दर्ज किया गया था जबकि रविवार को यह बढ़कर 67.560 मीटर पर पहुंच गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें