ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआयुष्मान योजना के दो लाभार्थियों को सांसद ने दिया गोल्डन कार्ड

आयुष्मान योजना के दो लाभार्थियों को सांसद ने दिया गोल्डन कार्ड

शहर के चौरी रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदोही में बुधवार को आयुष्मान भारत राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त...

आयुष्मान योजना के दो लाभार्थियों को सांसद ने दिया गोल्डन कार्ड
भदोही। निज संवाददाताWed, 26 Sep 2018 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के चौरी रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदोही में बुधवार को आयुष्मान भारत राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने योजना के दो लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड दिया। जिसके बाद उनके चेहरों पर मुस्कार बिखर उठी। 

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि सामाजिक, आर्थिक व जातीय जनगणना 2011 के तहत परिवारों का चयन किया गया है। जो परिवार चिन्हित किए गए थे, उन्हीं परिवारों को एक वर्ष में पांच लाख रुपए की स्वास्थ्य सुरक्षा दी जाएगी। उनका इलाज योजना के तहत चयनित सरकारी व निजी अस्पतालों में नि:शुल्क किया जाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि जिन परिवारों के पास यह कार्ड होगा, वह पूरे देश में किसी भी अस्पताल में योजना के तहत उपचार करा सकते हैं। 

डीएम राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि उक्त योजना आम आदमी की सुरक्षा के लिए है। इसमें राशन कार्ड व आधार नम्बर फीड कराए, ताकि पात्रों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि योजना की पारदर्शिता को बनाए रखें। लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ डा. सतीश सिंह ने भी योजना पर प्रकाश डाला। इस मौके पर सीडीओ हरिशंकर सिंह, अधीक्षक डा. वीके सिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष प्रिंस गुप्ता, सभासद गिरधारी जायसवाल, शिव शंकर यादव, हर्ष राय, परमिल, शिवाकांत, मुन्ना लाल सेठ आदि रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें