ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजिले को दो और आक्सीजन प्लांटों की मिली सौगात

जिले को दो और आक्सीजन प्लांटों की मिली सौगात

भदोही। संवाददाता कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कालीन नगरी में तैयारियां युद्ध...

जिले को दो और आक्सीजन प्लांटों की मिली सौगात
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीSat, 25 Sep 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भदोही। संवाददाता

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कालीन नगरी में तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। इसी कड़ी में शनिवार को महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में बने दो आक्सीजन प्लांटों का लोकार्पण किया गया। सांसद, विधायक, आला अफसरों ने अपनी बातें के जरिए सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

एमबीएस के सीएमएस डा. जय नरेश ने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए स्पेशल अस्पताल एल-टू के लिए बनाया गया प्लांट करीब एक करोड़ रुपये की लागत से बना है। जबकि एमबीएस के लिए बने प्लांट को प्रधानमंत्री फंड केयर से बनाया गया है। सांसद रमेशचंद बिंद ने खुद की निधि से कराए गए निर्माण कार्य को दी जानकारी दी। कहा कि आक्सीजन की कमी नहीं होगी। जबकि विधायक औराई दीनानाथ भाष्कर ने भी सुविधाओं पर विस्तार से चर्चा की।

जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने कहा कि प्लांट समेत अस्पताल में जो जरुरी काम बचा होगा, उसे वे पूरा कराने का प्रयास करेंगे। डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि सुरियावां में पहले से ही प्लांट चल रहा था। अब कुल मिलाकर तीन प्लांट चालू कर दिए गए हैं। बचे तीन को जल्द ही चालू कराने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर एसपी राम बदन सिंह, सीडीओ भाून प्रताप सिंह, सीएमओ डा. संतोष चक, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव, चेयरमैन अशोक जायसवाल आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें