DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कालीन नगरी में थमा नहीं खतरा, दो और डेंगू के मरीज मिले

कालीन नगरी में थमा नहीं खतरा, दो और डेंगू के मरीज मिले

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 03:11 AM

कालीन नगरी में थमा नहीं खतरा, दो और डेंगू के मरीज मिले

भदोही। मानसूनी बादलों की रुखसत के बाद भी खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में दो और डेंगू के मरीज मिले हैं। इसके साथ ही संख्या बढ़कर 17 तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि अभी तक किसी की जान नहीं गई है। उधर, राहत व बचाव को लेकर शहर, बाजार से लेकर सुदूर गांवों में अब कदम नहीं उठाया जा रहा है।

बता दें कि दो साल पहले जिले में डेंगू ने जमकर तांडव मचाया था। गोपीगंज सीएचसी में तैनात एक चिकित्सक समेत आधा दर्जन से अधिक की जान गई थी। लोग उस दर्द को भूले इसके बाद कोरोना का असर देखने को मिला। दो वर्षों से वैश्विक महामारी का असर बना हुआ है। हालांकि एक माह पूर्व जिले को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया है। साथ ही अब तक 12 लाख लोगो को टीका लगाने का काम किया जा चुका है। गत दिनों हुई बरसात, बाढ़ केकारण डेंगू बीमारी काफी तेजी से फैल रही है। शहर के निजी अस्पतालों में मरीजों की भरमार है। विभाग इससे इनकार कर रहा है।

जिला मलेरिया अधिकारी डा. रामआसरे ने बताया कि दो दिन पूर्व दो और मरीजों की रिपार्ट बीएचयू से आई है। इसके साथ ही इस साल डेंगू मरीजों का आंकड़ा 17 तक पहुंच चुका है। राहत की बात यह है कि अब कोई संदिग्ध नहीं मिला है। इसके अलावा दो माह में 35 मलेरिया के रोगी मिले हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि घरों के आसपास साफ पानी टायर, गड्ढा, गमला, कूलर, छत आदि पर जमा न होने दें। जहां पर पानी नजर आए, उसे हटा दें अथवा उसमें दवा का छिड़काव जरुर करें। उधर, प्रदेश सरकार की ओर से रुपया देने के बाद भी अभी तक दवाओं का छिड़काव गांवों में नहीं कराया गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें