DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  जिले में अस्थाई गोशाला मवेशियों के लिए बने कब्रगाह

भदोहीजिले में अस्थाई गोशाला मवेशियों के लिए बने कब्रगाह

हिन्दुस्तान टीम,भदोहीPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:01 PM
जिले में अस्थाई गोशाला मवेशियों के लिए बने कब्रगाह

सुरियावां। हिन्दुस्तान संवाद

जिले के अस्थाई गोशाला मवेशियों के लिए कब्रगाह साबित हो रहे हैं। जिसकी बानगी आए दिन देखने को मिलती है। इसी कड़ी में दुर्गागंज थाना क्षेत्र के मसुधी गांव में बने गोशाला में कई मृत जानवरों की खाल को निकालने का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसे लेकर लोगों में रोष देखने को मिल रहा है।

बता दें कि किसानों के लिए मुसीबत का सबब बने आवारा मवेशियों को गोशाला में रखने का आदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया है। जिले में स्थाई व अस्थाई कई गोशाला है। मवेशी के भोजन, रख-रखाव आदि को प्रतिदिन 30 रुपए प्रति जानवर के हिसाब से दिया जाता है। डीएम व सीडीओ की ओर से इसे लेकर संचालकों को सख्त हिदायत दी गई है, लेकिन इन दिनों उसका कोई असर नहीं। अफसर कोरोना से जंग में व्यस्त है। उधर, गोशालाओं में मवेशी भोजन व पानी के अभाव में मर रहे हैं।

सोमवार को मसुधी गोशाला में कई जानवरों के मरने के साथ ही एक युवक द्वारा उनकी खाल को निकालने का वीडियो वारयल हुआ। जानकारी के बाद कुछ ग्रामीण भी पहुंचे, लेकिन संचालकों ने किसी को अंदर नहीं जाने दिया। गांव वालों ने बताया कि मृत जानवरों का मलबा फेंकने उससे उठने वाली दुर्गन्ध से जीना दुश्वार हो गया है। सीडीओ ने मामले की जानकारी से इनकार किया। कहा कि इसकी जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें