ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकमल पुष्पों से सजा महादेव का दरबार

कमल पुष्पों से सजा महादेव का दरबार

नगर पालिका परिषद गोपीगंज में स्थित प्राचीन बाबा बड़ेशिव मंदिर में विराजमान बाबा विश्वनाथ का सोमवार की शाम रंग-बिरंगे सुगंधित पुष्पों से भव्य श्रृंगार किया गया। औघड़दानी के दर्शन-पूजन को भक्तों का...

कमल पुष्पों से सजा महादेव का दरबार
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीTue, 13 Nov 2018 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका परिषद गोपीगंज में स्थित प्राचीन बाबा बड़ेशिव मंदिर में विराजमान बाबा विश्वनाथ का सोमवार की शाम रंग-बिरंगे सुगंधित पुष्पों से भव्य श्रृंगार किया गया। औघड़दानी के दर्शन-पूजन को भक्तों का रेला उमड़ा तो पूरा माहौल उत्सव जैसा बन गया। भगवान शिवशंकर का विधि-विधान से दर्शन-पूजन कर भक्त कृतार्थ होते रहे।

बता दें कि शरीर के साथ मूल चक्रों के लिए कमल के सात प्रकार के फूलों को प्रतीक चिन्ह माना जाता है। कमल पुष्प ऊर्जावान होते हैं और भगवान शिव को भी प्रिय होते हैं। जिस प्रकार भगवान शिव को अपने भक्त अत्यंत प्रिय होते हैं उसी प्रकार पुष्पों में कमल का पुष्प भी ऊर्जा प्रदान करता है। एक सौ आठ कमल पुष्पों से बाबा का दरबार सजा कर पुजारी सुरेंद्र विश्वकर्मा द्वारा भोलेशंकर की महाआरती उतारी गई। शिव परिवार के तत्वाधान में आयोजित होने वाले साप्ताहिक महाआरती के क्रम में विभिन्न पुष्पों सहित कमल पुष्पों से भगवान शिव का श्रृंगार किया गया।

घंटा, घड़ियाल, डमरू की डम- डम और नगाड़े की थाप के साथ शंखनाद की ध्वनि संग बाबा बड़ेशिव की आरती भक्तों ने उतारी ओम जय जगदीश हरे एवं ओम जय शिव ओंकारा का स्तुति गान कर भक्तों ने हर-हर महादेव का उद्घोष किया तो पूरा माहौल धर्ममय हो गया। देर रात्रि तक पूजन-अर्चन का क्रम चलता रहा। महाप्रसाद का वितरण ओम विश्वकर्मा के सौजन्य से कराया गया। इस मौके पर सुजीत जायसवाल, शिव अग्रहरि, रामजी जायसवाल, कोमल मोदनवाल, घनश्याम जायसवाल, दीपक, संतोष, दिलीप, संजय, राजू यादव, हैप्पी गुप्ता आदि उपस्थित थे।

बीडीएच 08 गोपीगंज स्थित बाबा बड़ेशिव मंदिर में विराजमान देवाधिदेव महादेव का सोमवार की शाम सुगंधित पुष्पों से हआ भव्य श्रृंगार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें