ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपोलियो की तरह टीकाकरण को घर-घर दस्तक देंगी टीमें

पोलियो की तरह टीकाकरण को घर-घर दस्तक देंगी टीमें

कालीन नगरी में पल्स पोलियो अभियान की तरह 24 जनवरी से घर-घर अभियान चलाया जाएगा। इसे लेकर तैयारियों को अंतिम रुप देने का काम शुक्रवार को किया...

पोलियो की तरह टीकाकरण को घर-घर दस्तक देंगी टीमें
हिन्दुस्तान टीम,भदोहीSat, 22 Jan 2022 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

भदोही। संवाददाता

कालीन नगरी में पल्स पोलियो अभियान की तरह 24 जनवरी से घर-घर अभियान चलाया जाएगा। इसे लेकर तैयारियों को अंतिम रुप देने का काम शुक्रवार को किया गया।

जिले के टीकाकरण के नोडल अफसर व एसीएमओ डा. अमित कुमार दुबे ने बताया कि महामारी के समूल नाश को आला अधिकारियों के आदेश पर प्लान बनाया गया है। 24 जनवरी से 29 जनवरी तक स्वास्थ्य विभाग की टीमें घरों पर जाकर लोगों को जागरुक करने का काम करेंगी। इस दौरान कोविड का लक्षण नजर आने पर संबंधित को मेडिसिन किट उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही शून्य से लेकर दो साल के बच्चों को टीका लगता अथवा नहीं, इसकी भी जानकारी ली जाएगी। गर्भवती महिलाओं को नियमित रुप से टीका लगवाने को आह्वान किया जाएगा।

कहा कि 60 से अधिक उम्र के पार बुजुर्गों को कोविड वैक्सीन हर हाल में लगवाने को कहा जाएगा। कहा कि विभागीय स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी को इसे लेकर डीएम व सीएमओ की ओर से आदेशित किया गया है। लापरवाही अथवा शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले के लोगों से आह्वान किया कि टीमों का सहयोग कर बीमारियों से खुद व परिजनों को बचाने का काम करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें